ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंडीएम ने थर्मल स्क्रीनिंग के दिए आदेश, बिना स्क्रीनिंग के अस्पताल में नहीं मिलेगा प्रवेश 

डीएम ने थर्मल स्क्रीनिंग के दिए आदेश, बिना स्क्रीनिंग के अस्पताल में नहीं मिलेगा प्रवेश 

कोरोना महामारी प्रशासन बिल्कुल लापरवाही देखना पसंद नहीं कर रहा है। सावधानी पर पूरी गंभीरता है। अब डीएम इस गंभीरता में सभी अस्पतालों में थर्मल स्क्रीनिंग शुरू करने जा रहे हैं। कोरोना महामारी प्रशासन...

डीएम ने थर्मल स्क्रीनिंग के दिए आदेश, बिना स्क्रीनिंग के अस्पताल में नहीं मिलेगा प्रवेश 
हिन्दुस्तान टीम ,बदायूंWed, 06 May 2020 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी प्रशासन बिल्कुल लापरवाही देखना पसंद नहीं कर रहा है। सावधानी पर पूरी गंभीरता है। अब डीएम इस गंभीरता में सभी अस्पतालों में थर्मल स्क्रीनिंग शुरू करने जा रहे हैं। कोरोना महामारी प्रशासन बिल्कुल लापरवाही देखना पसंद नहीं कर रहा है। सावधानी पर पूरी गंभीरता है। अब डीएम इस गंभीरता में सभी अस्पतालों में थर्मल स्क्रीनिंग शुरू करने जा रहे हैं। सीएमओ को आदेश दिया जा चुका है अब बस थर्मल स्क्रीनिंग शुरू की जानी है। जिससे बाहर से आने वाले संदिग्ध की जानकारी मिल सके।

स्वास्थ्य विभाग को डीएम कुमार प्रशांत ने एक और कार्य बड़ा दिया है। डीएम ने सीएमओ को आदेश दिया है कि वह जिला पुरुष व महिला अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी, पीएचसी पर थर्मल स्क्रीनिंग को शुरू कराएं। उन्होंने कहा कि सीएमएस और एमओआईसी व्यवस्था लागू करें कि अगर कोई भी व्यक्ति अस्पताल के अंदर प्रवेश करता है तो उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाए, इसके बाद ही एंट्री दी जाए। बिना थर्मल स्क्रीनिंग के किसी को अंदर प्रवेश नहीं दिया जाए।

थर्मल स्क्रीनिंग की ग्रुप पर दें अपड़ेट

डीएम के आदेश पर दोनों जिला स्तरीय अस्पताल के अलावा सीएचसी पीएचसी पर थर्मल स्क्रीनिंग शुरू की जाएगी। यहां ऐसा नहीं है कि केवल आदेश तक सीमित रहा जाए, सभी जगह रोजाना स्क्रीनिंग होगी और वह सीएमओ के ग्रुप सभी सीएमएस, एमओआईसी अपडटे देंगे। जिससे प्रक्रिया को निरंतर किया जा सके।

बाहर से आने वाले लोग अब तक अस्पतालों में ऐसे ही प्रवेश कर जाते थे। सीएमओ से कहा है वह दोनों जिला अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी, पीएचसी पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करेंगे। सभी जगह थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना जैसे वायरस पर हमें पूरी तरह सावधानी बरतनी हैं।

कुमार प्रशांत, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें