ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंUP Board Exam : बीते वर्ष के मुकाबले कम रहेगा जिले का रिजल्ट, खबर में जानें इसकी वजह 

UP Board Exam : बीते वर्ष के मुकाबले कम रहेगा जिले का रिजल्ट, खबर में जानें इसकी वजह 

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब परिणाम को लेकर चर्चाएं गर्म हो गई हैं। इस बार परीक्षार्थियों की परीक्षा छोड़ने की संख्या बीते वर्ष के मुकाबले दोगुने से भी अधिक है। ऐसे में विभागीय जानकार परिणाम को भी...

UP Board Exam : बीते वर्ष के मुकाबले कम रहेगा जिले का रिजल्ट, खबर में जानें इसकी वजह 
बदायूं। हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Mar 2020 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब परिणाम को लेकर चर्चाएं गर्म हो गई हैं। इस बार परीक्षार्थियों की परीक्षा छोड़ने की संख्या बीते वर्ष के मुकाबले दोगुने से भी अधिक है। ऐसे में विभागीय जानकार परिणाम को भी बीते वर्ष के मुकाबले कहीं कम आने की आशंका जता रहे हैं। परिणाम के आने में अभी समय है पर लोगों में चिंता साफ दिखाई दे रही है।

शासन की सख्ती का दिखेगा असर

इस बार हुई बोर्ड परीक्षाओं में शासन की ओर से कड़ी सख्ती बरती गई। सीसीटीवी कैमरों के साथ ही वॉयस रिकॉर्डर और सभी केंद्रों को बोर्ड ऑफिस से सीधे निगरानी की गई। जिससे बोलकर होने वाली नकल पर भी पूरी तरह से रोक लग गई। वहीं नकल माफिया भी इस बार कोई भी हरकत नहीं कर सका। ऐसे में बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने परीक्षा को छोड़ दिया। यदि परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या की बात करें तो संख्या बीते पांच वर्ष में सर्वाधिक संख्या रही है।

वर्ष 2019-20 बोर्ड परीक्षाओं में कुल 18555 परीक्षार्थियों ने परीक्षा को छोड़ दिया। ऐसे में अब विभागीय जानकारों ने कहा इस बार परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या में बड़ा उछाल देखने को मिला है। तो अब आने वाले परिणाम में गिरावट दिखाई देगी। लगभग इस वर्ष 15 प्रतिशत तक परिणाम बीते वर्ष के मुकाबले कम रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें