ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंस्वास्थ्य विभाग को रिपोर्टिंग करने में जिला पुरूष अस्पताल फेल

स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्टिंग करने में जिला पुरूष अस्पताल फेल

जिला पुरूष अस्पताल में अब तक क्यों हल्ला मच रहा था और जनता क्यों परेशान थी, यह समस्या हर कोई नहीं समझ पाया था, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने ही साफ कर दिया...

स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्टिंग करने में जिला पुरूष अस्पताल फेल
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 23 Sep 2018 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला पुरूष अस्पताल में अब तक क्यों हल्ला मच रहा था और जनता क्यों परेशान थी, यह समस्या हर कोई नहीं समझ पाया था, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने ही साफ कर दिया है। कि जिला पुरूष अस्पताल में पूरा सिस्टम लापरवाही कर रहा है, जिसकी वजह से जनता को बेहतर व्यवस्थाएं नहीं मिल पा रही हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आदेश में जिला पुरूष अस्पताल को रिपोर्टिंग करने में फेल हो गया है। अफसर संक्रामक रोगों की रिपोर्टिंग ही नहीं कर पा रहे हैं, शासन रोजाना विभाग से हालात पूछ रहा है और जिला पुरूष अस्पताल अफसरों को यही न बता पा रहा है कि कितने मरीज हैं।संक्रामक रोगों के जिले में चलते एक महीना हो चुका है। संक्रामक रोगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शासन के निर्देश पर जिला महिला, पुरूष अस्पताल के अलावा सीएचसी, पीएचसी अस्पताल में फीवर क्लीनिक खोलने के निर्देश दिए गए थे और जिले में फीवर क्लीनिक खोले भी गए हैं।

जिनके द्वारा विभाग को संक्रामक रोगों की रिपोर्टिंग भी मिल रही है और फीवर क्लीनिक द्वारा जनता को सुविधाएं भी बेहतर दी जा रही है। जहां जानकारी से लेकर, जांच और दवा एवं चिकित्सीय व्यवस्था की प्रक्रिय फीवर क्लीनिक पर लागू की गई है। एक महीना बीतने के बाद भी जिला पुरूष अस्पताल ने अभी तक फीवर क्लीनिक नहीं खोला है। रोजाना मौतें हो रही हैं सैकड़ों की संख्या में लोग बीमार हो चुके हैं अब तक जिले में करीब 206 लोग मौत के शिकार हो चुके हैं।

मगर जिला पुरूष अस्पताल ने अभी तक एक भी बार रिपोर्टिंग स्वास्थ्य विभाग को नहीं की है। विभाग को केवल जिला पुरूष अस्पताल से एक भी बुखार के मरीज की रिपोटिंग नहीं मिली है। इसकी वजह से जिला अस्पताल की सूचना विभाग शासन को नहीं दे पा रहा है, इधर शासन इस लापरवाही को लेकर सख्त हो गया है। इस पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी रिपोर्टिंग के मामले में जिला पुरूष अस्पताल को फेल साबित कर दिया है।

यहां भी होती है लापरवाही

जिला महिला अस्पताल में भी लापरवाही की हदें पार हैं, पहली बात तो मरीजों के उपचार में लापरवाही की जाती है। इसके बाद मरीजों का चेकअप होने के बाद जांच रिपोर्टिंग में लापरवाही बरती जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों द्वारा कई बार रिपोर्टिंग को लेकर सख्त निर्देश दिए जा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें