ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंदिल्ली सीबीआई ने नजीब के माता-पिता का लिया ब्लड सैंपल

दिल्ली सीबीआई ने नजीब के माता-पिता का लिया ब्लड सैंपल

जेएनयू के लापता हुआ छात्र नजीब के मामले में छह सदस्यीय दिल्ली सीबीआई टीम गुरुवार को बदायूं उनके आवास पर पहुंची। सीबीआई टीम ने नजीब के माता पिता को जिला अस्पताल ले जाकर उनका ब्लड सैंपल लिया। जिसके बाद...

दिल्ली सीबीआई ने नजीब के माता-पिता का लिया ब्लड सैंपल
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंFri, 26 Jan 2018 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

जेएनयू के लापता हुआ छात्र नजीब के मामले में छह सदस्यीय दिल्ली सीबीआई टीम गुरुवार को बदायूं उनके आवास पर पहुंची। सीबीआई टीम ने नजीब के माता पिता को जिला अस्पताल ले जाकर उनका ब्लड सैंपल लिया। जिसके बाद घर वापस लौटकर पूछताछ की और टीम रवाना हो गई।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चक्कर की सड़क निवासी नजीब पुत्र नाफिस अहमद 15 अक्टूबर 2016 को दिल्ली के जेएनयू के हॉस्टल के कमरे से संदिग्ध परिस्थतियों में गायब हो गए। लापता होने से पूर्व उनकी जेएनयू के छात्रों से बहस होने के बाद मारपीट हुई थी। जिसके बाद बदायूं से लेकर दिल्ली तक उनकी बरामदगी को लेकर जोरदार धरना व प्रदर्शन हुए। मामला हाईप्रोफाइल होने के चलते क्राइम ब्रांच टीम को सौंपा गया। नजीब की बरामदगी नहीं हो पाई। जिसके बाद नजीब की मां फातिमा ने कोर्ट का दरवाजा खटकाया। कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नजीब प्रकरण को दिल्ली सीबीआई को सौंप दिया। नौ माह से दिल्ली सीबीआई नजीब के प्रकरण को सुलझाने में लगी हुई है। गुरुवार को पांच सदस्यीय दिल्ली सीबीआई टीम नजीब के घर बदायूं पहुंची। टीम ने नजीब के पिता नफिस, मां फतिमा और भाई हसिब से जानकारी हासिल की। साथ ही नजीब के मां पिता का ब्लड सैंपल लिए। जिसके बाद टीम वहां से रवाना हो गई।

ब्लड सैंपल के साथ नजीब के करीबियों से जानकारी

गुरुवार को नजीब के घर पहुंची सीबीआई टीम ने उनके माता पिता के साथ साथ करीबियों से भी नजीब के बारे में जानकारी हासिल की। नजीब के मां फातिमा ने बताया कि टीम ने घर पहुंचने के बाद बेटे की मार्कशीट देखने के लिए मांगी और बेटे के करीबियों की जानकारी जुटाई। टीम ने नजीब के दोस्त देवांश यादव और अदिम के सेलफोन नंबर मांगकर उनसे पूछताछ की। इसके साथ ही नजीब को कलाम पाक पढा चुके इमाम मौलाना मुसाहिद से बातचीत की।

यह था पूरा प्रकरण

नजीब की मां फतिमा ने बाताया कि उसकी 14 अक्टूबर की रात जेएनयू के छात्रों से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद एबीवीपी के कार्यकर्त्ताओं ने उस पर हमला बोल दिया था और मारपीट कर फरार हो गए थे। इस घटना की जानकारी होने पर नजीब की मां दिल्ली के उसी रात रवाना हुई। जब वह वहां पहुंची, तो नजीब अपने कमरे से गायब था। कमरे में नजीब का मोबाइल, लेपटॉप व उसकी चप्पल वगैरहा पड़ी मिली। मामले की शिकायत दिल्ली के वसंत कुंज थाने में दर्ज हुई। जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। नजीब का सुराग देने वाले के लिए इनाम का ऐलान भी किया गया, लेकिन वह नहीं मिला।

हमले के प्रत्यक्षदर्शी छात्रों के कहने पर पुलिस व सीबीआई ने उसकी गुमशुदगी को लेकर नौ आरोपी छात्रों के कॉल, वाट्सअप, मैसेज रिकॉर्ड्स खंगाले थे, लेकिन कोई सुराग हत्थे नहीं चढा। जिसके बाद पुलिस से मामला क्राइम ब्रांच पर चला गया। लेकिन नजीब की मां ने कोर्ट का दरवाजा खटखाटाया और प्रकरण की सीबीआई जांच की गुहार लगाई। मई 2017 से नजीब के प्रकरण में दिल्ली सीबीआई टीम जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें