ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंयह देखकर डीपीओ और प्रधान को डीएम फटकारा

यह देखकर डीपीओ और प्रधान को डीएम फटकारा

जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बदहाली छाई हुई है, अधिकांश केंद्र पहले तो खोले नहीं जा रहे हैं। जिसकी वजह से बाल विकास विभाग की योजनाएं फेल हो...

यह देखकर डीपीओ और प्रधान को डीएम फटकारा
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंTue, 21 Aug 2018 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बदहाली छाई हुई है, अधिकांश केंद्र पहले तो खोले नहीं जा रहे हैं। जिसकी वजह से बाल विकास विभाग की योजनाएं फेल हो गई हैं। इसकी हकीकत क्या है वह खुलकर डीएम के सामने आ गई। डीएम ने जब बदहाली और लापरवाही देखी तो डीपीओ को आढ़े हाथों ले लिया है।

मंगलवार को दातागंज जाते समय डीएम दिनेश कुमार सिंह ने प्राथमिक विद्यालय पापड़ का औचक निरीक्षण किया। यहां बच्चों की उपस्थिति मात्र 50 प्रतिशत ही पाए जाने तथा अधिकतर बच्चे बिना यूनीफार्म पहने हुए मिले। इस पर डीएम का पारा चढ़ गया। इसी विद्यालय में स्थित दो आंगनबाड़ी केंद्रों पर 85 बच्चे पंजीकृत थे, सुबह दस बजे तक मात्र सात बच्चे ही उपस्थित पाए जाने पर डीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की फटकार लगाई। डीएम ने सीधे फोन डीपीओ को लगा दिया और आंगनबाड़ी केंद्रों की गंभीर हालत देख जमकर फटकार लगाई। वहीं डीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। पौधरोपण अभियान के तहत इसी प्राथमिक विद्यालय में भी पौधे रोपित किए गए थे। तमाम पौधे सूख जाने तथा कुछ पौधे बकरियों द्वारा खा जाने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बंधित ग्राम को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें