DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूध गर्म करते वक्त फटा सिलेंडर, दो झुलसे

दूध गर्म करते वक्त फटा सिलेंडर, दो झुलसे

चूल्हे पर दूध गर्म करते समय गैस लीक होने पर सिलेंडर ने आग पकड़ ली। आग बुझाने की कोशिश में दो लोग झुलसकर भागे, तब तक तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से घर में रखा मैंथा तेल, घरेलू सहित हजारों का सामान जल गया। ग्रामीणों ने काफी मुश्किल के बाद आग पर काबू पाया है।

झुलसे हुए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना अलापुर थाना क्षेत्र के गांव गुढ़ाना की है। गांव निवासी राजपाल शनिवार को घर की दूसरी मंजिल पर बनी रसोई घर में सिलेंडर चूल्हे पर दूध गर्म करने के लिए गया था। बताते है, उस दौरान रेगुलेटर खुला होने पर सिलेंडर में से गैस लीक हो रही थी। जैसे ही राजपाल ने चूल्हे के बर्नल में माचिस की तीली जलाकर दिखाई। वैसे ही आग का गुबार निकलकर बाहर आ गया। आग के गुबार से झुलसकर राजपाल ने किसी तरह अपनी जान बचाई। तभी आग से सिलेंडर सहित रसोई घर कर धू धूकर जलने लगी। जहां सोरन पुत्र कैलाश ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन उसके भी हाथ पैर झुलस गए।

आग को बुझाने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट रही थी। उसी दौरान तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के फटने से आग की चिंगारी राजपाल के भाई रामदुलार के घर में भी जा गिरी। जिससे उनके घर में रखा मेंथा और गेंदा का तेल भी जल गया। धमाके की आवाज सुनकर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने सिलेंडर के फट जाने के बाद काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। इधर झुलसे गृहस्वामी सहित दोनों को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cracked cylinder while cooking milk two scorching