DA Image
24 जनवरी, 2021|5:22|IST

अगली स्टोरी

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगी कोरोना वैक्सीन

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा कड़ी रहेगी, इसके प्रशासन भी सख्ती के साथ तैयारियां कर रहा है। कोरोना की वैक्सीन की कहीं चोरी न हो जाये या फिर छीनाझपटी जैसी घटनायें न हो जाये। इसके लिये सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था कराई जा रही है। कोरोना की वैक्सीन भी तीसरी निगरानी में रहेगी, इसके लिये जल्द ही कोल्डैचन रूम तीसरी निगरानी में आ जायेंगे।

स्वास्थ्य विभाग अब कोल्डचैन रूम पर सीसीटीवी कैमरा लगवायेगा। पहली बार में जिला महिला अस्पताल की पुराने एसएनसीयू की बिल्डिंग में बने कोल्डचैन रूम पर सीसीटीवी कैमरा लगाये जायेगें। इसके लिये शासन से डीएम, सीएमओ को आ गये हैं। सीएमओ ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के साथ टीम को सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिये हैं। फिलहाल वैक्सीन तो नहीं आई है वैक्सीन है मगर तैयारियों में सीसीटीवी कैमरे का कार्य बचा था वह भी शुरू किया जा रहा है।

डीएम कार्यालय से जुडेंगे कैमरे

कोल्डचैन रूम की सुरक्षा में एक और घेरा दिया है। अब इसमें पुलिस की सुरक्षा के अलावा सीसीटीवी की भी सुरक्षा रहेगी, सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे इन कैमरों को सीधे कनेक्ट डीएम कार्यालय के कंट्रोल रूम से रखा जायेगा। जहां सीधी तस्वीरें डीएम के कंट्रोल रूम के पास रहेंगी, जिससे कहीं भी कोई गड़बड़ी नहीं होगी।

पुराने कोल्डचैन रूम पर भी लगेंगे कैरे

जिला पुरुष अस्पताल में कोल्डचैन रूम स्थाई है और पुराना है। इसकी क्षमता बढ़ाई जा रही है और मरम्मत हो रही है। इब इसके बाद इस पुराने कोल्डचैन रूम पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, क्योंकि कोरोना की वैक्सीन इस कोल्डैचन रूम में भी रखी जायेगी। इसलिए इस कोल्डचैन रूम को भी तैयार किया जायेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona vaccine will be under surveillance of CCTV camera