DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  कोरोना---बदायूं में 43 हजार महिला पुरुष कोरोना से सुरक्षित
बदायूं

कोरोना---बदायूं में 43 हजार महिला पुरुष कोरोना से सुरक्षित

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 03:41 AM
कोरोना---बदायूं में 43 हजार महिला पुरुष कोरोना से सुरक्षित

कोरोना से सुरक्षा का कवच वैक्सीन है। इसको लेकर लोगों में जागरूकता कम है। यही कारण है कि कोरोना वैक्सीनेशन कम है। छह महीने में भी टीकाकरण एक लाख दोनों डोज पूरी नहीं हो पायीं। टीकाकरण काफी हो गया है, मगर दूसरी डोज कम लोगों को लगी है।

जिले में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार जरूर धीमी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग में टीकाकरण करने का जुनून कम नहीं है इसीलिये टीकाकरण तो काफी हुआ है मगर दूसरी डोज कम लोगों को लगी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जनवरी से लेकर अब तक 263402 लोगों को कोरोना का टीका लगा चुका है, जिसमें साढ़े तीन हजार लोग ऐसे हैं, जिन्होंने निश्चित समय पर टीकाकरण को छोड़ दिया है। जिले में 227,930 लोगों में कोरोना की पहली डोज वैक्सीन लग चुकी है। मगर दोनों डोज वैक्सीन जिले के अंदर केवल 43512 लोगों ही हैं। जिले में कोरोना टीकाकरण से जिले में केवल 43512 लोग ही पूरी तरह सुरक्षित हो पाये हैं।

कोरोना टीकाकरण अब तक 2.63 लाख लग चुका है लेकिन दोनों डोज केवल 43 हजार से ज्यादा को ही लगी है। टीकाकरण को रफ्तार देने में लगे हैं, प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों में वैक्सीनेशन हो। टीकाकरण के सेंशन को बढ़ा रहे हैं और ज्यादा से वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

डॉ. मोहम्मद असलम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

फैक्ट फाइल----

जिले में कुल टीकाकरण (लाख में)---- 2.63,402

जिले में पहली डोज टीकाकरण (लाख में--- 2.27,930

जिले में दोनों डोज टीकाकरण (हजार में)---- 43.512

संबंधित खबरें