ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूं तैयारियां पूरी 23 को एक साथ गूंजेगी शहनइयां

तैयारियां पूरी 23 को एक साथ गूंजेगी शहनइयां

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत पुलिस परेड ग्राउंड में 23 फरवरी को सामूहिक रूप से शादियां कराई जाएगी। जिसके लिए जोड़े तलाशे जा रहे...


तैयारियां पूरी 23 को एक साथ गूंजेगी शहनइयां
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 07 Feb 2018 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत पुलिस परेड ग्राउंड में 23 फरवरी को सामूहिक रूप से शादियां कराई जाएगी। जिसके लिए जोड़े तलाशे जा रहे है। सरकार प्रत्येक जोड़े पर 35 हजार रूपए खर्च करेगी।मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता और स्वंयसेवी संस्थाओं के साथ मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह संबंधी बैठक डीएम दिनेश कुमार द्वार की गई। इसमें विधायक ने कहा कि कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं है।

डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक एवं सामान्य वर्ग के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले जरूरतमंद, निराश्रित, निर्धन परिवारों की विवाह योग्य कन्याओें, विधवा, परित्यक्ता/तलाकशुदा महिलाओं के विवाह के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराकर सामूहिक विवाह कराया जाएगा। डीएम ने सभी एसडीएम, बीडीओ, नगर पालिका परिषदों को 10-10, नगर पंचायतों को 5-5 एवं अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को 51 आवेदन लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

ये करेंगे सहयोग

ब्रजप्रांत के अध्यक्ष बीएल वर्मा की ओर से एक-एक ब्रीफकेस, राजेश्वर सिंह पटेल उर्फ बेबी की ओर से सर्विस ट्रे एवं कढ़ाही, वीरेन्द्र धींगड़ा की ओर से साड़ी, पंख संस्था की ओर से प्रेशर कुकर, एसके मल्होत्रा की ओर से वूलन कंबल, गायत्री परिवार की ओर से बैड शीट, अशोक मिश्रा की ओर से पांच-पांच बर्तन, सचिन सूर्यवंशी की ओर से गिलास व बिछिया, अजय रस्तोगी की ओर से फ्राईफेन, रजनी मिश्रा की ओर से मेकअप किट, डॉ. एसके गुप्ता की ओर से छह-छह कटोरी एवं छह-छह चम्मच, डॉ. सीके जैन की ओर से बाल्टी एवं मग और अतुल क्षत्रीय की ओर से शॉल सभी जोड़ों को भेट स्वरूप दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें