ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंचीफ इंजीनियर ने किया गंगा के तटबंधों का दौरा

चीफ इंजीनियर ने किया गंगा के तटबंधों का दौरा

बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह ने कादरचौक एवं उसहैत क्षेत्र के तटबंधों का दौरा...

बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह ने कादरचौक एवं उसहैत क्षेत्र के तटबंधों का दौरा...
1/ 2बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह ने कादरचौक एवं उसहैत क्षेत्र के तटबंधों का दौरा...
बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह ने कादरचौक एवं उसहैत क्षेत्र के तटबंधों का दौरा...
2/ 2बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह ने कादरचौक एवं उसहैत क्षेत्र के तटबंधों का दौरा...
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंMon, 17 Feb 2020 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह ने कादरचौक एवं उसहैत क्षेत्र के तटबंधों का दौरा किया। जहां तटबंधों की स्थिति अच्छी नहीं मिली।

जिसके बारे में शासन को अवगत कराया जाएगा और बांध पर सुरक्षात्मक कार्य के लिए परियोजना मंजूर कराने का प्रयास किया जाएगा।शेखूपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य ने कादरचौक क्षेत्र के गांवों को बाढ़ की विभीषका से निजात दिलाने की कवायद शुरू कर दी है। विधायक द्वारा गांवों में बाढ़ का पानी न भरें इसके लिए तटबंधों को बेहतर तरीके से तैयार कराने की कोशिश की जा रही है।

विधायक ने यह मुद्दा बाढ़ खंड के उच्च अधिकारियों के समक्ष पेश किया था। जिसको लेकर रविवार को बाढ़ खंड के चीफ इंजीनियर मुरादाबाद आरपी सिंह पहुंचे थे। चीफ इंजीनियर ने सबसे पहले विधायक के आवास पर जाकर भेंट की। इसके बाद बाढ़ इलाके का दौरा करने को निकल गए। चीफ इंजीनियर ने सबसे पहले जोरीनगला बांध देखा। जिसकी हालात बेहद खराब थी। बांध से कुछ ही दूरी पर गंगा बह रही थी। ऐसी स्थिति में बरसात के मौसम में बाढ़ आई तो पानी सीधे गांव में प्रवेश कर जाएगा।

चीफ इंजीनियर ने कहा कि बांध सुरक्षा की दृष्टि से बेकार हो चुका है। यहां के बाद चीफ इंजीनियर उसहैत के भुंडी बांध पर पहुंचे। यहा बांध भी ज्यादा अच्छी स्थिति में नहीं था। चीफ इंजीनियर ने कहा कि दोनों बांधों पर कार्य कराने के लिए परियोजना स्वीकृति कराई जाएगी। जिसके लिए उनके स्तर पर पूरा प्रयास किया जाएगा। एक्सईएन केपी वर्मा, एई जयंती प्रसाद सुमन, राजीव कुमार सिंधु, जेई राधेश्याम गौतम, गोपाल सिंह, राजीव शर्मा मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें