DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलापुर और शेखूपुर में इमाम हुसैन की याद में निकाले गए जुलूस

अलापुर और शेखूपुर में इमाम हुसैन की याद में निकाले गए जुलूस

1 / 3अलापुर और सखानूं में मंगलवार को अलग-अलग मोहल्लों से हजरत इमाम हुसैन की याद में चेहलुम निकाले गए। जमनिया मोहल्ला, अशरफी चौक, पछाओ मोहल्ला के चेहलुम में ढोल शामिल थे।चेहलुम पर जुलूस में करतब दिखाते...

अलापुर और शेखूपुर में इमाम हुसैन की याद में निकाले गए जुलूस

2 / 3अलापुर और सखानूं में मंगलवार को अलग-अलग मोहल्लों से हजरत इमाम हुसैन की याद में चेहलुम निकाले गए। जमनिया मोहल्ला, अशरफी चौक, पछाओ मोहल्ला के चेहलुम में ढोल शामिल थे।चेहलुम पर जुलूस में करतब दिखाते...

अलापुर और शेखूपुर में इमाम हुसैन की याद में निकाले गए जुलूस

3 / 3अलापुर और सखानूं में मंगलवार को अलग-अलग मोहल्लों से हजरत इमाम हुसैन की याद में चेहलुम निकाले गए। जमनिया मोहल्ला, अशरफी चौक, पछाओ मोहल्ला के चेहलुम में ढोल शामिल थे।चेहलुम पर जुलूस में करतब दिखाते...

PreviousNext

अलापुर और सखानूं में मंगलवार को अलग-अलग मोहल्लों से हजरत इमाम हुसैन की याद में चेहलुम निकाले गए। जमनिया मोहल्ला, अशरफी चौक, पछाओ मोहल्ला के चेहलुम में ढोल शामिल थे।

कलाकारों ने जगह-जगह गदकेबाजी तलवारो से करतब दिखाए। करतब को देखने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंचे थे। चेहलुम के साथ घूमने वाले लोगों के लिए जगह-जगह लंगर बाटा गया। चेहलुम निकालने के दौरान पुलिस फोर्स मुस्तैद रहा।

अरशद खलीफा, जहीरूल हसन, अहमद अशरफ, इसरार अहमद, मुनीश रजा,अनवार, हफीजुल,आकिब,जामे अशरफ, फैसल हसन, अफसार अहमद, नादिर, माजिद, शाहिद खलीफा मौजूद थे।

मातमी माहौल में निकाला जुलूस

शेखूपुर हजरत इमाम हुसैन की याद मे चेहलुम का जुलूस निकाला गया। जुलूस में होने वाले करतबों को देखने के लिए आसपास के गांवों के लोग पहुंचे थे। नियाज फातीहा कर हजरत इमाम हुसैन की याद मे कसीदे पड़े। जुलूस में अलम लेकर चल रहे बच्चों व बुजुर्गो का उत्साह देखते ही बनता था।

ढोल नगाड़े की गूंज से कस्बा मातमी माहौल में तब्दील हो गया। इस साल जुलूस में हर साल से ज्यादा भीड़ रही। जुलूस मुख्य मार्गो से होता हुआ पिटारी शरीफ पहुंचकर संपन्न हुआ। जुलूस में ढोल नगाड़े के अलावा ठेलों पर सजे चेहलुम व अलम देखने वालों का तांता लगा रहा।

जुलूस के दौरान पुलिस और पीएसी के जवान मुस्तैद थे। चादं मियां कुरैशी, साकिब खान, दुलारे मियां, मसर्रत हुसैन, ऐसन अंसारी, आजम खान, मुजफ्फर हुसैन, अफजल खान, नदीम रजा, शाकिर सलमानी,गुड्डू सलमानी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chehallum in memory of Imam Hussain