Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बदायूंसर्टिफिकेट रिन्युवल कराने के नाम पर दिव्यांगों से ठगी

सर्टिफिकेट रिन्युवल कराने के नाम पर दिव्यांगों से ठगी

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 01:31 PM
सर्टिफिकेट रिन्युवल कराने के नाम पर दिव्यांगों से ठगी

दिव्यांग सर्टिफिकेट रिन्युवल कराने के नाम पर कई दिव्यांगों के फिंगर प्रिंट पास मशीन पर ले लिए गए। इसके बाद उनके खातों में जो भी रकम मौजूद थी, वो निकाल ली। मामले की भनक पर दिव्यांग ने पुलिस को तहरीर दी और पुलिस ने इस मामले में एक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

घटना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव रूपापुर में हुई। यहां रहने वाले दिव्यांग कृपाल सिंह के पास आया और बताया कि वह स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी है और उसका नाम सौरभ है। वह दिव्यांगों के सर्टिफिकेट रिन्युवल करने के लिए यहां आया है। ऐसे में कृपाल समेत उनकी दिव्यांग भाभी व गांव के कई दिव्यांगों ने वहां पहुंचकर अपने पुराने प्रमाण पत्र व आधार कार्ड आदि दिखाए। आरोपी ने इन सभी के आधारकार्ड की तस्वीरें खींची और पास मशीन पर अंगूठे लगवाकर चला गया। कहा कि नए सर्टिफिकेट डाकिया लेकर आएगा।

कुछ दिन बाद कृपाल बैंक खाते से दिव्यांग पेंशन निकालने गए तो पता लगा कि उनके खाते में पेंशन समेत बाकी की सारी रकम नदारद है। उनकी भाभी के साथ भी ऐसा ही हुआ। बैंक से स्टेटमेंट निकलवाया तो पता लगा कि पास मशीन के जरिए रकम निकाली गई है। इस पर उन्होंने एसएसपी को मामले की तहरीर दी। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी सौरभ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सौरभ सिविल लाइंस इलाके में रहता है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें