ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंसावधान : जनपद में इस में नौ और ब्लैक स्पॉट बढ़े

सावधान : जनपद में इस में नौ और ब्लैक स्पॉट बढ़े

जिले में हर रोज हादसों से दो चार हो रहे लोगों के लिये बुरी खबर है। जिले में ब्लैके स्पाट कम होने की जगह बढ़ गये हैं। यह खुलास सड़क सुरक्षा समिति की...

सावधान : जनपद में इस में नौ और ब्लैक स्पॉट बढ़े
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंFri, 01 Mar 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में हर रोज हादसों से दो चार हो रहे लोगों के लिये बुरी खबर है। जिले में ब्लैके स्पाट कम होने की जगह बढ़ गये हैं। यह खुलास सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में परिवहन विभाग की ओर से किया गया। कुल मिलाकर ब्लैक स्पाट बढ़ने से अब हादसों का खतरा जिले की सड़कों पर और बढ़ गया।
कलक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में एडीएम प्रशासन रेनू सिंह ने कहा कि ओवरलोड व ओवर स्पीड वाहनों पर प्रभावी कार्रवाई की जाए।

ब्लैक स्पॉर्ट पर प्रभावी कार्यवाही की जाए व ब्लैक स्पॉट संकेतक, रंबल स्ट्रिप आदि लगाया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सभी संबंधित विभाग परस्पर समन्वय के साथ कार्य करें। एआरटीओ ने बताया कि वर्ष 2023 में जनपद में 32 ब्लैक स्पॉट थे, जो कि वर्ष 2024 में 41 हो गए हैं। सभी पर प्रभावी कार्यवाही के प्रयास किए जा रहे हैं। एआरटीओ प्रवर्तन ने बताया कि हिट एंड मामलों में शासन स्तर से मुआवजा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि हिट एंड मामलों में मृत्यु होने पर आश्रितों को दो लाख रुपए व घायल होने पर घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाती है। एआरटीओ प्रवर्तन अंबरीश कुमार ने बताया कि ओवर स्पीड वाहनों को चेक करने के लिए इंटरसेप्टर मिल गया है और फरवरी माह में अब तक कुल 81 चालान ओवर स्पीड वाहनों के किए गए हैं। इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार, एसडीएम सदर सुखलाल प्रसाद वर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मनीष सिंह मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें