ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंकिसानों की समस्याओं को लेकर गरजी भाकियू

किसानों की समस्याओं को लेकर गरजी भाकियू

भारतीय किसान यूनियन ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मालवीय आवास पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। धरना...

किसानों की समस्याओं को लेकर गरजी भाकियू
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंMon, 11 Dec 2023 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मालवीय आवास पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। धरना स्थल पर जिले भर से किसान पहुंचे हैं।
धरना प्रदर्शन में जिले में छुट्टा गोवंशों का मुद्दा छाया हुआ है। इसके साथ ही किसान नेताओं द्वारा बैंकों द्वारा लिए गए लोन माफी की मांग की जा रही है। मंडल प्रवक्ता राजेश सक्सेना ने कहा कि जिले में डीएपी के बाद यूरिया की समस्या बनी हुई है। किसानों के लिए यूरिया ओवररेट दी जा रही है। जिससे किसानों का आर्थिक शोषण हो रहा है,अगर जल्द ही पर्याप्त मात्रा में ज़िले में यूरिया को उपलब्ध नहीं कराया गया एवं निर्धारित दर पर यूरिया नहीं बेची गई तो भाकियू सड़क पर उतरने को बाध्य होगी। जिला अध्यक्ष रमाशंकर शंखधार ने कहा कि छुट्टा पशुओं की वजह से किसानों को रात खेतों पर बितानी पड़ रही है। छुट्टा गोवंश गौशाला भिजवाए जाए। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी किसानों की इन समस्याओं को लेकर दो बजे राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें