DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  जिंप अध्यक्ष दावेदार का चेहरा सामने लायेगी भाजपा

बदायूंजिंप अध्यक्ष दावेदार का चेहरा सामने लायेगी भाजपा

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:41 AM
जिंप अध्यक्ष दावेदार का चेहरा सामने लायेगी भाजपा

बदायूं। संवाददाता

मिशन 2022 से पहले फिलहाल में भाजपा के लिये जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी कब्जा चुनौती है। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने के लिये चुनाव का समय आ गया है। सपा अंदरखाने तैयारी कर रहा है। इधर,भाजपा में एक नहीं छह दावेदार हैं और पार्टी में आवेदन कर चुके हैं। किसका चेहरा कुर्सी के लिये साफ होगा यह एक सप्ताह होगी।

जिले से भाजपा के 16 जिला पंचायत सदस्य चुनाव जीत चुके हैं। जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हो गया है अब जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होना है। इसके लिये राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है, सपा की राजनीति शांति के रास्ते पर है लेकिन भाजपा में हल्ला मचा हुआ है। भाजपा पार्टी हाईकमान ने दावेदारी करने वालों से आवेदन मांग लिये हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष सहित संगठन को भाजपा के समर्थन पर चुनाव जीते छह प्रत्याशियों आवेदन दे दिये हैं। छह प्रत्याशी टिकट मांग रहे हैं, और जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठना चाहते हैं। इसके लिये भाजपा समर्थित वर्षा यादव, रेखा शाक्य, यावित्री मौर्य, सीमा गुर्जर, पूनम यादव सहित छह प्रत्याशियों ने दावेदारी की है। आवेदन होने के बाद से पार्टी में राजनीतिक पैमाना चल रहा है, अब इस पैमाना में किस का स्तर मजबूत है इसके लिये इंतजार करना होगा। भाजपा हाईकमान को दावेदारों के नाम चले गये हैं। एक सप्ताह में भाजपा अपना प्रत्याशी साफ कर देगी।

समर्थन नहीं फिर भी आवेदन

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये दावेदारी तो आधा दर्जन प्रत्याशी कर रहे हैं। पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत पूनम यादव ने भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये दावेदारी की है। उनका नाम पार्टी समर्थन सूची में नाम शामिल नहीं था। इससे साफ है कि वह भाजपा की नेता तो हैं ही साथ ही मजबूती के साथ दावेदारी कर रहे हैं।

कद और वोटबैंक से दे रहे मजबूती

भाजपा में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने के लिये छह लोग मैदान में आ गये हैं। वह छह दावेदार दावेदारी करते-करते हुये दम भर रहे हैं। कोई अपने वोटबैंक से तुलना कर रहा है तो कोई राजनीतिक कद से तुलना कर रहा है। कई लोग तो मिशन 2022 में मजबूती दिलाने का अभी से आश्वासन दे रहा है और टिकट मांग रहे हैं।

संबंधित खबरें