ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंकादरचौक ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

कादरचौक ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

कादरचौक ब्लाक प्रमुख के खिलाफ बीडीसी सदस्यों ने जंग शुरू कर दी है। बीडीसी सदस्यों का सम्मान न करना तथा ब्लाक क्षेत्र में विकास कार्य न कराए जाने को लेकर बीडीसी सदस्य खफा हो गए हैं। बीडीसी सदस्यों ने...

कादरचौक ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंThu, 17 Jan 2019 12:59 AM
ऐप पर पढ़ें

कादरचौक ब्लाक प्रमुख के खिलाफ बीडीसी सदस्यों ने जंग शुरू कर दी है। बीडीसी सदस्यों का सम्मान न करना तथा ब्लाक क्षेत्र में विकास कार्य न कराए जाने को लेकर बीडीसी सदस्य खफा हो गए हैं। बीडीसी सदस्यों ने अनेकपाल सिंह के नेतृत्व में आकर डीएम को बीडीसी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए पत्र सौंपा है। जिसमें सदस्यों ने गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

बुधवार को शेखूपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य के साथ अनेक पाल सिंह के नेतृत्व में डीएम कार्यालय पहुंच गए। यहां कादरचौक ब्लाक क्षेत्र के सदस्यों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद कादरचौक ब्लाक क्षेत्र के 83 क्षेत्र पंचायत सदस्यों में 54 सदस्य ब्लाक प्रमुख के खिलाफ एकत्रित होकर डीएम दिनेश कुमार सिंह को पत्र सौंपा। जिसके बाद जांच के लिए डीएम ने आदेश दिए और अग्रिम कार्रवाई। इस दौरान सदस्यों के साथ शेखूपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य से सभी सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की। आरोप लगाते हुए कहा कि ब्लाक प्रमुख द्वारा किए गए गलत कार्यों से वह बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं। शेखूपुर विधायक ने कहा कि यह भाजपा सरकार है इस सरकार में कोई घोटाला नहीं होगा तथा विकास कार्यों को रफ्तार दिया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को ब्लाक प्रमुख द्वारा किए गए गलत कार्यों की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वास दिया। इस मौके पर शिकायती पत्र देने वालों में विदेश, अनिल कुमार, सतीश, सोरन, बाबुद्दीन, वाजिद, बबलू भाई, विनोद कुमार, हरीराम, प्रीति, मायादेवी, संतोश कुमारी, पुष्पा, विमला, भगवती, भगवानदेवी, सोनू कुमार समेत 54 सदस्य मौजूद थे।सपा के पास बचेंगे 13 ब्लाक प्रमुखजिले में पंचायत का चुनाव वर्ष 2015 में पंचायत के चुनाव हुए थे। सपा सरकार के दौरान जिले भर में सपा की लहर थी, उस लहर में सपा ने जिले के सभी ब्लाकों पर अपना कब्जा जमा लिया। जिले के 15 ब्लाकों में से 15 पर सपा के ब्लाक प्रमुख बैठाए गए। मगर विधानसभा चुनाव के बाद सपा का किला ढहने लगा।

जिसमें पहले सालारपुर ब्लाक प्रमुख की कुर्सी छिनी अब कादरचौक में अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है। यहां प्रस्ताव आने के बाद 13 ही सपा के पास ब्लाक प्रमुख बचेंगे।सालारपुर ब्लाक भाजपा की झोली मेंजिले के सालारपुर ब्लाक में भी निर्वाचन के दौरान सपा के टिकिट से ब्लाक प्रमुख गेंदा देवी पत्नी मनीराम ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुए थे। बीते महीनों में बीडीसी सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लाए और ब्लाक प्रमुख की कुर्सी भाजपा की झोली में चली गई। सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख भाजपा नेता अशोक वर्मा को चना। जिससे सपा से ब्लाक प्रमुखी छिन गई। गहरा नाता तोड़ने की कोशिशकादरचौक ब्लाक प्रमुख कौशल कुमार सपा से ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुए थे। इससे पहले इनके भाई विनेश सिंह धारा ब्लाक प्रमुख रहे हैं। अब विनेश सिंह धारा सपा में अनुसूचित जन जाति सपा के जिलाध्यक्ष हैं, इसलिए उनका सपा और इलाके की जनता से गहरा नाता रहा है। मगर इस बार अविश्वास प्रस्ताव उन्हें तोड़ने की कोशिश में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें