ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बदायूंएक साल सात दिन में बदायूं ने पूरा किया टीकाकरण

एक साल सात दिन में बदायूं ने पूरा किया टीकाकरण

कोरोना की दो जंग जनपद जीत चुका है, तीसरी जंग चल रही है। इस बीच जनपद के लोगों ने जागरूकता के चलते एक साल सात दिन में पहली डोज का कोरोना टीकाकरण...

एक साल सात दिन में बदायूं ने पूरा किया टीकाकरण
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 23 Jan 2022 02:30 PM

कोरोना की दो जंग जनपद जीत चुका है, तीसरी जंग चल रही है। इस बीच जनपद के लोगों ने जागरूकता के चलते एक साल सात दिन में पहली डोज का कोरोना टीकाकरण शतप्रतिशत पूरा कर लिया है। जिले के हर पात्र व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन लग गयी है अब सिर्फ दूसरी डोज और प्रीकॉशन डोज बची है। पूरे जनपद में एक-एक व्यक्ति को कोरोना की पहली डोज लगाकर स्वास्थ्य मंत्रालय को स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट भेज दी है।

जनपद में स्वास्थ्य विभाग ने महत्वपूर्ण कार्य में सफलता हासिल की है। स्वास्थ्य विभाग को बड़ी सफलता मिली है कि कोरोना टीकाकरण की पहली डोज शतप्रतिशत कर ली है। अब जनपद को मिले लक्ष्य के अनुसार शतप्रतिशत टीकाकरण पहली डोज को हो गया है। जनपद में अब 23 लाख 40 हजार 494 को कोरोना की वैक्सीन लगा दी है। वहीं दूसरी डोज 64 फीसदी पार कर गई है तो किशोर व किशोरियों का टीकाकरण 71 फीसदी टीकाकरण को पार कर चुका है।

बतादें कि 23 लाख 40 हजार 494 लक्ष्य के साथ 15 जनवरी 2021 को कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया था जो सालभर चलता रहा। इसके बाद 22 जनवरी 2022 को पहली डोज टीकाकरण कार्य पूरा हो गया है।

64.50 फीसदी हुआ दूसरी डोज टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में अब तक सिर्फ 64.50 फीसदी ही कोरोना टीकाकरण हो पाया है। दूसरी डोज टीकाकरण को लेकर जोर दिया जा रहा है। जिससे दूसरी डोज भी वैक्सीनेशन पूरा किया जा सके।

जनपद ने बहुत बड़ा काम किया है जनपद की जनता के सहयोग से पहली डोज का कोरोना टीकाकरण पूरा कर चुके हैं। जनपद को जारी लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत टीकाकरण कर लिया है। जनपद में 23 लाख 40 हजार 494 को वैक्सीन लग गई है अब लोगों से अपील है समय से दूसरी डोज भी लगवायें।

डॉ. मोहम्मद असलम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

epaper