ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंबदायूं और सैदपुर आसरा आवास में भर्ती होंगे संक्रमित

बदायूं और सैदपुर आसरा आवास में भर्ती होंगे संक्रमित

कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ते ही अस्पताल कम पढ़ने लगे हैं। बरेली के मरीजों कोउझानी में रखा। ऐसे में जिला प्रशासन ने अब कोरोना संक्रमित मरीजों को रखने के लिए बदायूं बाईपास व सैदपुर में बने आसरा आवास...

बदायूं और सैदपुर आसरा आवास में भर्ती होंगे संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,बदायूं। Sun, 24 May 2020 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ते ही अस्पताल कम पढ़ने लगे हैं। बरेली के मरीजों कोउझानी में रखा। ऐसे में जिला प्रशासन ने अब कोरोना संक्रमित मरीजों को रखने के लिए बदायूं बाईपास व सैदपुर में बने आसरा आवास में बेड व्यवस्था की है। डीएम ने इसकी शुरुआत करा दी है।

 उझानी सीएचसी के एल-01 अस्पताल में सिर्फ पांच बेड़ की व्यवस्था रहने के बाद जिला प्रशासन ने व्यवस्थाओं का विस्तार किया है। डीएम कुमार प्रशांत ने जिला स्तर पर ही कोरोना के मरीजों को रखने के लिए दो स्थान एल-01 बनाने का निर्णय लिया है। जिसमें सबसे पहले बदायूं बाईपास पर संचालित आसरा आवास को शुरू करेंगे।

यहां आसरा आवास की बिल्डिंग 384 कक्ष की है, जिसमें 350 कक्ष कोरोना संक्रमित मरीजों को रखे जाएंगे। बाकी बाहर साइड के 34 कक्ष वहां ड्यूटी पर रखने वाले कर्मचारियों एवं व्यवस्थाओं पर रहेंगे। वहीं, सैदपुर के आसरा आवास में 200 कक्ष संक्रमित मरीजों को तैयार किया जाएगा। डीएम ने बताया कि कुल 550 संक्रमित मरीजों की व्यवस्थाएं हो रही हैं। शनिवार को सैदपुर और बदायूं दोनों आवासों पर तैयारियां चल रही हैं।

प्रत्येक कक्ष में रखा जाएगा एक संक्रमित

बदायूं एवं सैदपुर आसरा आवास कोरोना महामारी में एल-01 अस्पताल बनने वाले हैं। यहां कोरोना संक्रमित मरीज जब रखे जाएंगे। इसके लिए गाइड लाइन तैयार की है कि एक कक्ष में एक ही कोरोना संक्रमित को रखा जाए। कक्ष में ही कोरोना संक्रमित को रखा जाएगा।

बाईपास आवास में यह सुविधाएं

बदायूं बाईपास पर आसरा आवास सबसे पहले एल-01 अस्पताल में उपयोग होने वाला है। यहां बिजली से रोशनी, पंखा, पानी सप्लाई की सुविधा है। इसके अलावा फोल्डिंग चारपाई युक्त बैड हैं। भोजन को लेकर सामुदायिक किचन है, प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग रहेंगे।

उझानी सीएचसी पर 30 मरीजों की ही व्यवस्था है 25 रखे जा चुके हैं। इसलिए बदायूं बाईपास व सैदपुर के आसरा आवास को एल-01 बना रहे हैं। पहले बदायूं बाईपास आसरा आवास में रखेंगे यहां अभी व्यवस्थाएं पूरी हैं। सैदपुर वाले आवासों में कुछ काम बाकी है उसको पूरा करा रहे हैं। दोनों आवासों में करीब 550 संक्रमित मरीज रखने की व्यवस्था कर रहे हैं। कोरोना को लेकर व्यवस्थाओं में कमी नहीं आने देंगे।
कुमार प्रशांत, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें