ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंसहसवान सीएचसी पर एक और बालक की मौत, हंगामा

सहसवान सीएचसी पर एक और बालक की मौत, हंगामा

स्वास्थ्य सेवाएं तो चौपट हो चुकी हैं, सहसवान में डाक्टरों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, तीन दिन के अंदर उपचार न होने से दूसरे बालक की भी मौत हो...

सहसवान सीएचसी पर एक और बालक की मौत, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 24 Oct 2018 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य सेवाएं तो चौपट हो चुकी हैं, सहसवान में डाक्टरों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, तीन दिन के अंदर उपचार न होने से दूसरे बालक की भी मौत हो गई। डाक्टरों की चिकित्सा व्यवस्था इसके बाद भी नहीं सुधरी है। जिसकी वजह से लगातार मौतें भी हो रही हैं।

इसके बाद भी चिकित्सक और अफसर सुधार का नाम नहीं ले रहे हैं। दूसरे बालक की मौत होने पर परिजनों ने सीएचसी पर जमकर हंगामा किया है। मंगलवार को एक बुखार पीडित बालक की सीएचसी में मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया हालाकि कुछ ही देर में परिजन अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराए गए वाहन से बालक के शव को घर ले गए।

कोतवाली क्षेत्र के गांव नबाव गंज निवासी मोतीराम की पुत्री जो गुन्नौर थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर में रहती है। वह मायके आई हुई थी। उसके चार वर्षीय पुत्र अजय को बुखार आ रहा था। मोतीराम परिजनों के साथ अजय को मंगलवार सुबह सीएचसी लेकर आए।

जहां थोडी देर बाद ही बालक की मौत हो गई। बालक के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और आक्रोश जताने लगे। इस दौरान सीएचसी पर जमकर हंगामा हुआ। वहीं एमओआईसी समेत स्वास्थ्यकर्मियों ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया और वाहन उपलब्ध कराकर बालक के शव को परिजनों के साथ घर भिजवा दिया।

बालक की मौत से परिजनों में कोहरा मचा हुआ है। इधर तीन दिन में दूसरे बालक की लापरवाही से मौत होने पर डाक्टरों की कार्यशैली पर आरोप लग रहे हैं। सीएचसी पर तीन दिन में दोनों ही बालक बुखार से पीड़ित आए थे, दोनों की ही मौत हो गई। जब बालक अस्पताल आया था, उससे पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।

बालक की अचानक मौत हुई थी, इसलिए यह साफ नहीं हो सका कि कैसे मौत हुई। परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं थे, मरने का कारण पोस्टमार्टम में ही पता चल पाता।

डॉ. गोविंद स्वर्णकार, एमओआईसी सहसवान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें