DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बदायूं › एंबुलेंस भर्ती मेला : 800 युवाओं ने भरा रोजगार को आवेदन
बदायूं

एंबुलेंस भर्ती मेला : 800 युवाओं ने भरा रोजगार को आवेदन

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:40 AM
लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
1 / 4लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
2 / 4लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
3 / 4लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...
4 / 4लाइन मैदान में एंबुलेंस चालकों व ईएमटी की भर्ती के दौरान मौजूद युवकों की भीड़, कोरोना नियमों का पालन...

बेरोजगारी के दौर में कोरोना काल के लंबे अरसे के बाद जब रोजगार मेला लगा तो युवाओं की भीड़ टूट पड़ी। एंबुलेंस पर संविदा पर तैनात करने वाली जीवीईके कंपनी ने रोजगार मेला लगाया तो जिले भर के अलवा मंडल के दो जिले एवं कासगंज से युवाओं की भीड़ पुलिस लाइन मैदान पर टूट पड़ी। यहां सैकड़ों की संख्या में एंबुलेंस पर पायलट और ईएमटी बनने के लिये आवेदन किये हैं। तीन दिन तक यह मेला लगेगा और आवेदन किये जायेंगे। युवाओं की भीड़ को काबू करने के लिये पुलिस लगानी पड़ी।

शनिवार से पुलिस लाइन मैदान में तीन दिवसीय रोजगार भर्ती मेला शुरू हो गया है। पहले दिन पुलिस लाइन मैदान में सुबह को दस बजे से भर्ती मेला शुरू किया गया जो शाम को पांच बजे तक चला है। इस बीच यहां सैकड़ों की संख्या में आवेदकों की भीड़ रही है। यहां महिला पुरूषों ने आवेदन किये हैं लेकन 90 फीसदी लोगों की भीड़ रही है। यहां बदायूं, बरेली, कासगंज, पीलीभीत के लिये बेरोजगारों से रोजगार देने को आवेदन मांगे गये है।

कंपनी ने पायलट और ईएमटी पद को आवेदन लिये हैं। पहले दिन यहां 800 युवाओं ने आवेदन किया है। अधिकारियों द्वारा बताया जा रहा है कि योग्यता एवं शर्तों के अनुसार 200 युवाओं का चयन किया जाना है। तीन दिनों में चार जिलों के लिये 750 युवाओं का चयन किया जाना है। रविवार और सोमवार को भी यह कैंप लगाया जायेगा। यहां बदायूं के साथ-साथ बरेली, पीलीभीत, कासगंज के युवाओं की भी भीड़ जुटी रही है।

कोरोना के नियमों की उड़ी धज्जियां

बदायूं पुलिस लाइन मैदान में तीन दिवसीय भर्ती मेला लगाया गया है। इसमें जीवीईके कंपनी द्वारा भर्ती की जा रही है और सैकड़ों की संख्या में पहले ही दिन भीड़ को जुटा लिया। इससे आवेदन वाले स्थान पर मारामारी की स्थिति रही है। यहां नौकरी की होड़ क आगे लोग कोरोना तक को भूल गये। अधिकांश आवेदक न तो मास्क लगाये थे, बाकी यहां सामाजिक का पालन कर रहे थे।

पायलट की योग्यता

एंबुलेंस में पायलट के पद को भर्ती मेला में आवेदन हो रहा है। जिसके लिये युवक की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिये। न्यूनतम शिक्षा कक्षा आठवीं पास होना चाहिये। एलएमवी लाइसेंस और ड्राइविंग लाइसेंस तीन वर्ष पुराना हो वही आवेदन कर सकता है।

ईएमटी की योग्यता

सरकारी एंबुलेंस के लिये ईएमटी पद पर आवेदन लिये जा रहे हैं। इसमें आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष रखी है। वहीं दसवीं व 12वीं (बायोलॉजी) के साथ किसी भी विषय में स्नातक अथवा बीफार्मा, डीफार्मा, डीएमएलटी, बीएमएलटी, बीएससी नर्सिंग, फिजियोथैरेपी, जीएनएम, एएनएम, बीएससी लाइफ साइंस, बीएमएस, बीएचएमएस डिप्लोमा इन पैरामेडिकल कालेज से होना चाहिये।

मार्ग पर लगा रहा जाम

पुलिस लाइन चौराहा से लेकर पुलिस लाइन गेट और वन विभाग रोड़ तक वाहनों से जाम जैसी स्थिति रही है। इससे लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ी है। मगर ट्रैफिक पुलिस ने भी यातायात व्यवस्थ पर ध्यान नहीं दिया है।

संबंधित खबरें