ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंभट्ठे से अवैध कटान की एक ट्रक लकड़ी बरामद

भट्ठे से अवैध कटान की एक ट्रक लकड़ी बरामद

वन विभाग के अफसरों ने अवैध कटान कर लाई गई करीब एक ट्रक लकड़ी वजीरगंज से बरामद की है। वन अफसरों ने लकड़ी कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वैसे जो लकड़ी बरामद की गई है वह बदायूं के एक बड़े ठेकेदार की...

भट्ठे से अवैध कटान की एक ट्रक लकड़ी बरामद
हिन्दुस्तान संवाद,बदायूंMon, 04 Nov 2019 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

वन विभाग के अफसरों ने अवैध कटान कर लाई गई करीब एक ट्रक लकड़ी वजीरगंज से बरामद की है। वन अफसरों ने लकड़ी कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वैसे जो लकड़ी बरामद की गई है वह बदायूं के एक बड़े ठेकेदार की बताई जा रही है। सूचना के बाद भी वजीरगंज पुलिस नहीं पहुंची। वन अफसर अवैध लकड़ी कटान को लेकर सख्त हो गए हैं, इसीके चलते लगातार कार्रवाई की जा रही है। वन विभाग के अफसरों को वजीरगंज में अवैध कटान कर लाई एक ट्रक नीम, गूलर, जामुन की लकड़ी पकड़ने में कायमबी मिली है। वन अफसरों को लकड़ी भितरी गोवर्धनपुर मार्ग पर एक पूर्व विधायक के बंद पड़े भट्टे से मिली है।

वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों की सूचना पर रात में ही डीएफओ राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए और लकड़ी को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। वैसे जो लकड़ी पकड़ी गई है वह बदायूं के एक ठेकेदार की बताई जा रही है। हालांकि यह जांच के बाद ही पता लग सकेगा, कि अवैध कटान कहां से हुआ था और कौन इसका ठेकेदार हैं। काफी समय से लकड़ी का अवैध कटान कर भट्ठे में छुपाकर धीरे-धीरे सप्लाई की जा रही थी। वन दरोगा अमित सोलंकी ने बताया कि एक बंद पड़े भट्ठे से करीब एक ट्रक अवैध कटान की लकड़ी पकड़ी है। लकड़ी कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। शिवम, अशोक मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें