DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बदायूं › फोन पे का लिंक भेजकर खाते से उड़ाये 45 हजार
बदायूं

फोन पे का लिंक भेजकर खाते से उड़ाये 45 हजार

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Sun, 23 May 2021 03:26 AM
फोन पे का लिंक भेजकर खाते से उड़ाये 45 हजार

बिल्सी। संवाददाता

नगर के एक पेट्रोल पंप संचालक से डीजल खरीदने के नाम पर फोन-पे के माध्यम से पेमेंट करने की बात कह कर 45 हजार रुपए की ठगी कर ली। जिससे नगर के व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। घटना की शिकायत व्यापारी सीओ से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नगर के मोहल्ला संख्या दो निवासी एवं पेट्रोल पंप संचालक ओमबाबू वार्ष्णेय ने बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर 12 बजे की हैं। उनके मोबाइल पर एक राजेश नाम के अनजान व्यक्ति की कॉल आई। कॉल करने वाले ने उनसे डीज़ल खरीदने के बारे में बातचीत की, उसने खुद को ट्रक का मालिक बताते हुए बात की थी। बातचीत होने पर उस व्यक्ति ने कहा कि मेरा ट्रक ड्राइवर आकर डीज़ल ले जाएगा, आपका पेमेंट फोन-पे के जरिए कर दूंगा। जिसके बाद आरोपित ने व्यापारी से फोन-पे नंबर मांगा।

व्यापारी ने अपने बेटे का नंबर दिया उसके बाद आरोपित ने भरोसा दिलाने के लिए 10 रुपए अकाउंट में भेज दिये। जिसके बाद आरोपित ने अपना मर्चेंट अकाउंट बताकर 45 हजार रुपए के पेमेंट को क्लिक करने को कहा। जिसपर व्यापारी द्वारा पेमेंट पर क्लिक करते ही उनके अकाउंट से 45 हजार रुपए कट गये। जब पता लगा कि रुपये जमा होने के बजाय निकल गए हैं तो शातिर को कॉल की लेकिन उसने दो घंटे में रुपए लौटाने का वादा करके कॉल को काट दिया। जिसके बाद उसका नंबर स्विच ऑफ हो गया। जिसके बाद व्यापारी ने इस घटना की सूचना पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह को दी है।

संबंधित खबरें