18 workers missing from special cleaning operation contract workers sacked - विशेष सफाई अभियान से18 कर्मी गायब, ठेका कर्मी बर्खास्त DA Image
12 दिसंबर, 2019|9:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विशेष सफाई अभियान से18 कर्मी गायब, ठेका कर्मी बर्खास्त


विशेष सफाई अभियान से18 कर्मी गायब, ठेका कर्मी बर्खास्त

साफ-सुंदर और स्वच्छ शहर बनाने के लिए डीएम ने शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया। जिले भर के अधिकारियों को नोडल अफसर के रूप में लगाए, अफसर भी झाड़ू लेकर सड़कों पर निकले और साफ-सफाई की। वहीं पालिका के नियमित व ठेका कर्मचारी लगाए गए, विशेष सफाई अभियान के बाद भी 18 सफाई कर्मचारी गायब रहे। इस लापरवाही पर प्रशासन ने नियमित सफाई कर्मचारियों को नोटिस दिया है तथा ठेका कर्मचारियों को बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं।

बुधवार को डीएम कुमार प्रशांत के निर्देश पर शहर में सफाई अभियान चलाया गया। यह विशेष सफाई अभियान दो शिफ्टों में चला, पहली शिफ्ट सुबह सात बजे से शुरू की गई और दूसरी दोपहर को दो बजे के बाद शुरू की गई। इस विशेष सफाई अभियान में 29 नोडल अफसर लगाए गए और प्रत्येक वार्ड में एक-एक नोडल अफसर के साथ सफाई कर्मचारी लगाए गए। जिससे एक-एक गली को साफ-सुथरा किया जा सके।

बुधवार सुबह को सीडीओ निशा अनंत व सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार स्वयं झाडू लगाई, सीडीओ सिटी मजिस्ट्रेट ने हलवाई चौक से सफाई अभियान झाड़ू लगाकर शुरू किया और कर्मचारियों से साफ-सफाई कराई तथा कूड़ा उठवाया गया। इधर एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह ने नेकपुर मोहल्ला में झाड़ू लगाकर साफ-सफाई अभियान चलवाया। वहीं एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा ने शहर के जामा मस्जिद इलाके में साफ-सफाई कराई है।

वहीं दूसरी शिफ्ट में भी दो बजे के बाद अधिकारी लगे रहे। बता दें कि इस विशेष सफाई अभियान में 18 सफाई कर्मचारी गायब रहे हैं, जो नियमित के साथ ठेका के भी शामिल हैं। इनमें चार कर्मचारियों ने सुबह को तो साफ-सफाई की और शाम को गायब हो गए। इस विशेष अभियान की लापरवाही में प्राभारी ईओ व सिटी मजिस्ट्रेट ने गायब कर्मचारियों में नियमित वालों को जबाव तलब कर चेतावनी नोटिस दिया है, वहीं ठेका वाले कर्मचारियों को बर्खास्तगी के निर्देश दिए हैं।

ट्रालों से उठाया गया कूड़ा

शहर के कई ऐसे प्वाइंट थे जहां कूड़े के ऊंचे-ऊंचे ढेर हमेशा लगे रहते थे। बुधवार को जब प्रशासन ने शहर के अंदर विशेष अभियान चलाया तो कूड़े के ऊंचे-ऊंचे ढेर तो खत्म कर दिए गए, मगर यहां ट्रालों की संख्या में कूड़ा निकला है। लग रहा था कि महीनों से यहां कूड़ा न उठा हो।

चौंक गए लोग

बुधवार की सुबह हुई लोग घरों से बाहर निकले तो चौंक गए। नींद वाली आंखें एकदम से खुल गई। शहर में लोगों को लगा कि आज अचानक कोई राजनेता या फिर उच्चाधिकारी आ रही है इसलिए गलियों से चौराहों तक चूना पड़ा है। कर्मचारी सफाई करने में लगे हैं, अफसर साफ-सफाई कराने की पहरेदारी कर रहे हैं।

खंडसारी में नहीं लगी झाड़ू

शहर में बुधवार को विशेष सफाई अभियान चला। इसके बाद भी खंडसारी में साफ-सफाई नहीं की गई। मोहल्ला के लोगों से शिकायत की गई तो सिटी मजिस्ट्रेट ने दो-चार कर्मचारी भेजे, वह भी घूमकर चले गए और गंदगी बरकरार रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:18 workers missing from special cleaning operation contract workers sacked