ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंमिठाई की दुकान से भरा दही का नमूना, जांच के आदेश

मिठाई की दुकान से भरा दही का नमूना, जांच के आदेश

लस्सी पीने के बाद महिला, पुरूष बालक और पालिकाओं समेत करीब 15 लोगों की हालत खराब हो गई। जिन्हें पुलिस ने एबुलेंस से सीएचसी ले गए, मगर हालात इतने खराब थे कि सीएचसी पर उपचार से काबू नहीं पाया जा सका।...

मिठाई की दुकान से भरा दही का नमूना, जांच के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंTue, 18 Jun 2019 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

लस्सी पीने के बाद महिला, पुरूष बालक और पालिकाओं समेत करीब 15 लोगों की हालत खराब हो गई। जिन्हें पुलिस ने एबुलेंस से सीएचसी ले गए, मगर हालात इतने खराब थे कि सीएचसी पर उपचार से काबू नहीं पाया जा सका। अचानक एक दर्जन से अधिक लोग बीमार होने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम ने तत्काल जिला अस्पताल में एक अलग वार्ड में सभी को भर्ती कराकर उपचार कराया और बाद में जाकर हालचाल जाने। डीएम ने दही बेचने वाले दुकानदार की जांच कराने को खाद्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। घटना रविवार की रात्रि लगभग 11 बजे की है। नगर के मोहल्ला पटटी यकीन मुहम्मद की रहने वाली एक नाबालिग लडकी ईद्गाह के पास हलवाई की दुकान से दही खरीदकर ले गई थी।

दही की लस्सी बनाकर परिवार के अधिकांश लोगों ने पी थी। लस्सी पीने वाले सभी लोग बेहोश हो गए और सोमवार सुबह लगभग आठ बजे तक नहीं जागे। जब इसकी चर्चा आस पडोस में हुई तब किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कोतवाल कुशलवीर सिंह ने तत्काल मौके पर पहुंचकर बीमार महिला व बच्चों को एबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। लस्सी पीकर बीमार होने वालों में मुबीना 55 वर्ष पत्नी इरफान, निशा 18 वर्ष पुत्री भूरे, सोनम 18 वर्ष पुत्री इरफान, शारिक 7 वर्ष पुत्र रहीश, रिहान 19 वर्ष पुत्र इरफान, गुलिस्ता 25 वर्ष पत्नी रिजवान, मुस्कान 17 वर्ष पुत्री इरफान, इरम 15 वर्ष पुत्री टुटटन, माईनूर 12 वर्ष पुत्री इरफान समेत 15 लोगों की हालत गंभीर है। जिन्हें अब जिला पुरूष अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिला अस्पताल पहुंचने पर डीएम दिनेश कुमार सिंह ने पहुंचकर बीमार लोगों से हालचाल जाने और सीएमएस डॉ. बीबी पुस्कर को निर्देश देकर तीन डाक्टरों को लगाया है। जिसमें डॉ. कमल, ईएमओ व एक अन्य डाक्टर को लगाया है और कहा उपचार में लापरवाही न हो। मिठाई की दुकान से भरा नमूनासोमवार को सहसवान में फ्रूड प्वाइजनिंग से 15 लोग बीमार होने पर डीएम ने खाद्य विभाग को दही की जांच करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें