ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूं विशेष कैंप में 1309 ने दूर करायी सम्मान निधि की खामी

विशेष कैंप में 1309 ने दूर करायी सम्मान निधि की खामी

प्रधानमंत्री सम्मान निधि के लिये पात्रता श्रेणी में जिले के 1309 किसान और शामिल हो गये हैं। इन किसानों का डेटा तीन दिवसीय विशेष कैंप में संसोधित...


विशेष कैंप में 1309 ने दूर करायी सम्मान निधि की खामी
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंFri, 05 Mar 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बदायूं। प्रधानमंत्री सम्मान निधि के लिये पात्रता श्रेणी में जिले के 1309 किसान और शामिल हो गये हैं। इन किसानों का डेटा तीन दिवसीय विशेष कैंप में संसोधित किया गया। अधिकांश किसानों के साथ इनवैलिड आधार एवं आधार से नाम मिसमैच की समस्या थी। जिसे दूर करा दिया है। अब इन किसानों के लिये आगामी आठवी किश्त का लाभ मिलेगा।

पीएम किसान सम्मान निधि के अपात्र किसानों को बाहर किया जा रहा है तो वहीं जो पात्र होने के बावजूद किन्हीं कारणों से पात्रता की सूची से बाहर हैं उन्हें सम्मान निधि के लिये शामिल किया जा रहा है। इसके लिये एक, दो, तीन मार्च के लिये म्याऊं, उसावां, दातागंज, समरेर, कादरचौक, सालारपुर, वजीरगंज, बिसौली, आसफपुर, अंबियापुर, इस्लामनगर, जगत, उझानी, सहसवान, दहगवां ब्लॉक पर कैंप आयोजित किया गया। जिसमें कुल 1570 किसानों ने इनवैलिड आधार एवं आधार से नाम मिसमैच की समस्या के समाधान के लिये प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें से 1309 किसानों की समस्या दूर कर उन्हें पात्रता की श्रेणी में शामिल कर दिया। 261 किसानों की शिकायत निस्तारण के लिये लंबित रह गयीं हैं। इन किसानों की शिकायत का भी निस्तारण जल्द कराया जायेगा। पात्रता की श्रेणी में 1309 किसान बढ़ने के बाद कुल पात्र किसानों की संख्या 3,76,463 पहुंच गयी है। 3,75,154 किसानों के खाते में पहली से लेकर सातवीं सम्मान निधि की किस्त ट्रांसफर हो चुकी है। डीडी कृषि रामवीर कटारा ने बताया कि तीन दिवसीय विशेष कैंप में 1309 किसान सम्मान निधि की पात्रता सूची में बढ़ गये हैं। इन किसानों को आगामी दिनों में ट्रांसफर होने वाली किश्त का लाभ मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें