ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंशहर की निगरानी के लिए लगेंगे 130 सीसीटीवी कैमरे, नगर पालिका में बना कंट्रोल रूम 

शहर की निगरानी के लिए लगेंगे 130 सीसीटीवी कैमरे, नगर पालिका में बना कंट्रोल रूम 

नगर पालिका ने ऐसे सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं कि अब चोर, उचक्के, छिनैता, छेड़छाड़ करने वालों को सावधान रहना पड़ेगा, वरना कैमरे की निगरानी में आ गए तो पकड़े जाओगे। कैमरे ऑनलाइन फुटेज भेजने के लिए लगाए गए...

शहर की निगरानी के लिए लगेंगे 130 सीसीटीवी कैमरे, नगर पालिका में बना कंट्रोल रूम 
हिन्दुस्तान संवाद,बदायूंSat, 11 Jan 2020 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका ने ऐसे सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं कि अब चोर, उचक्के, छिनैता, छेड़छाड़ करने वालों को सावधान रहना पड़ेगा, वरना कैमरे की निगरानी में आ गए तो पकड़े जाओगे। कैमरे ऑनलाइन फुटेज भेजने के लिए लगाए गए हैं। किसी भी समय अधिकारी कार्यालय, आवास व कहीं भी खड़े-खड़े ऑनलाइन देख सकेंगे कि शहर में क्या हो रहा है। शहर में नगर पालिका का सीसीटीवी कैमरे लगने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

सीसीटीवी कैमरे कार्यदायी संस्था रफ्तार के साथ लगा रही है, सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि शहर में करीब पांच दर्जन कैमरे लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि कैमरे लगाने का कार्य रफ्तार से हो रहा है, सीसीटीवी कैमरों से अब निगरानी की जाएगी। ऐसे में पुलिस के लिए भी तमाम घटनाओं में आरोपियों को पकड़ने में आसानी हो जाएगा। शहर में आए दिन छिनौती से लेकर लूटकांड जैसी घटनाएं होती रहती हैं। जिसके बाद पुलिस खाली हाथ मलती रह जाती है। मगर अब नगर पालिका सीसीटीवी कैमरे लगाने जा रही है। सीसीटीवी कैमरे ऑनलाइन चलने वाले लगाए जा रहे हैं। अफसर कभी भी शहर के किसी भी चौराहों की फुटेज देख सकेंगे।

कहीं भी, कभी देख सकेंगे अफसर

शहर भर में नगर पालिका सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहा हैं। सीसीटीवी कैमरा के लिए वैसे तो कंट्रोल रूम बनाया गया है। मगर सीसीटीवी कैमरों को ऑनलाइन मोबाइल से भी कनेक्ट किए गए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट कहीं भी हों वह अपने मोबाइल से पूरे शहर की लोकेशन दे चुके हैं, अभी केवल सिटी मजिस्ट्रेट की लॉगिन आईडी कनेक्ट की है, बाकी डीएम और एसएसपी के मोबाइल पर भी कनेक्टविटी की जाएगी। जिससे वह भी पूरे शहर का नजारा देख सकेंगे।

वाईफाई से लैस सीसी कैमरा

शहर के प्रमुख चौराहों पर नगर पालिका की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं और करीब पांच दर्जन कैमरे लगवाए भी जा चुके हैं। सीसीटीवी कैमरे ऑनलाइन रिपोर्टिंग के चलते वाईफाई युक्त लगवाए जा रहे हैं। कैमरों के ऊपर खंभरे पर एक वाक्स लगाया जा रहा है, जो वाईफाई से लैस है, जो सीधे फोटेज को कनेक्ट करेगा।

शहर को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जा रहा है। कैमरों के लिए नगर पालिका में कंट्रोल रूम खोला गया है। बाकी ऑनलाइन मोबाइल पर फुटेज देखे जा सकेंगे। इन कैमरों की निगरानी से शहर की चहल-पहल पर नजर रखी जाएगी।
अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें