ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूं15 दिन में विदेश से 12 लोग आ चुके बदायूं

15 दिन में विदेश से 12 लोग आ चुके बदायूं

कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रोम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती के साथ जांच का दायरा बढ़ाया है। विदेश से आने वालों पर नजर रखी जा रही है। विदेश से आने...

15 दिन में विदेश से 12 लोग आ चुके बदायूं
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंThu, 02 Dec 2021 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बदायूं। संवाददाता

कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रोम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती के साथ जांच का दायरा बढ़ाया है। विदेश से आने वालों पर नजर रखी जा रही है। विदेश से आने वालों को सीधे घर पहुंचाया जाता है और एक सप्ताह तक विभाग की निगरानी में उपचार दिया जा रहा है। जिला प्रशासन के साथ पुलिस को निर्देश हैं विदेश से आने वालों पर नजर रखें। जिससे कोरोना के नये स्वरूप से बचा जा सके।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार विदेश से आने वाले मरीजों को घरों पर क्वारंटीन रखा जायेगा। अब तक विभागीय आंकड़ों के अनुसार 12 लोग विदेश से आ चुके हैं। जिसमें सात लोगों की सूची तो बुधवार को ही स्वास्थ्य विभाग को दी गई है। इसके अलावा चार लोगों की सूची पिछले दिनों मिली है और एक अन्य विदेश से आया है। अब तक आंकड़ों के अनुसार कुल 12 लोग विदेश से आ चुके हैं। यह विदेशी लोग अमेरिका, दुबई, साऊदी, चाइना सहित कई देशों से आये हैं। अभी तक किसी को भी कोरोना नहीं निकला है।

यहां के आये हैं विदेश से लोग

विदेश से जिले में 12 लोग आये हैं। इसमें गुरुपुरी, सैदपुर, खेड़ा बुजुर्ग, बिसौली, शहर सहित अलग-अलग स्थानों के विदेश से आये हैं।

एएनएम दे रहीं घर पर उपचार

विदेश से आने वाले लोगों को घरों पर एक सप्ताह के लिये क्वारंटीन रखा जा रहा है। इस बीच विदेश से आने वालों का अगर स्वास्थ्य बिगड़ता भी है तो उसकी रिपोर्टिंग व उपचार किट पहुंचाने के लिये एएनएम की ड्यूटी लगा दी गई है। वह एक सप्ताह तक विदेश से आने वालों की रिपोर्टिंग करके देंगी।

एक सप्ताह बाद हो रही जांच

जिले में विदेश से आने वाले लोगों की पहले तो एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच हो रही है। इसके बाद विदेश से आने वाले लोगों को घरों पर क्वारंटीन किया जा रहा है। इन लोगों को एक सप्ताह तक घरों में रखा जायेगा इसके बाद आरटीपीसीआर की जांच कराई जायेगी। इसके बाद आाने वाले रिपोर्ट पॉजिटव आती है तो घर पर उपचार मिलेगा और निगेटिव आती है तो बंदिशें दूर हो पायेंगी।

यहां हो रही है कोरोना की जांच

शहर के रेलवे स्टेशन, रोडवेज, जिला महिला अस्पताल, जिला पुरुष अस्पताल में कोरोना की जांच की जा रही है। इसके अलावा देहात में सीएचसी, पीएचसी के साथ ही सीएमओ की टीम कैंप लगाकर कोरोना की जांच करती है।

जिले में कोरोना को लेकर पूरी सख्ती है। सख्ती के साथ जांच कराई जा रही है विदेश से आने वाले लोगों की रिपोर्टिंग की जा रही है जो लोग आये हैं वह घर पर क्वारंटीन हैं उन पर नजर रखने को टीम लगा दी है। सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना की जांच हो रही है।

- विक्रम सिंह पुंडीर, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें