12 MOIC mobilized to stop transfer - तबादला रुकवाने को 12 एमओआईसी लामबंद DA Image
18 फरवरी, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तबादला रुकवाने को 12 एमओआईसी लामबंद

                                                12

जिले के एक दर्जन एमओआईसी तबादले के खिलाफ लामबंद हो गए है। पत्राचार कर मांग की कि बीपीएम, बीसीपीएम सहित टीम को अब न हटाया जाए। तबादला नीति को बंद कर सीएमओ किसी को न हटाएं। इसके लिए लिखित पत्र सौंप दिए हैं। जिले में सीएचसी पीएचसी के 12 एमओआईसी ने सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह को पत्र दिया है। जिसमें सीएमओ से कहा कि वित्तीय वर्ष के तीन महीने बचे हैं और काम अभी काफी है, अगर सभी बीपीएम, बीसीपीएम का तबादला कर दिया तो काम प्रभावित हो जाएगा। सभी बीसीपीएम, बीपीएम का तबादला न करें। एमओआईसी ने सभी का तबादला रुकवाने के लिए यह भी लिख रखा है कि सभी का आचरण और व्यवहार ठीक है।

एनएचएम के तहत ब्लाकों पर तैनात ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधन इकाई को हटाने के बीते दिनों सीएमओ ने आदेश जारी किया था और आदेश में यह तक लिख दिया था कि तबादला रुकवाने एवं तबादला को लेकर किसी भी माननीय, जनप्रतिनिधि (सांसद, विधायक, मंत्री) से दबाव डलवाया तो संविदा निरस्त कर देंगे। इसी बीच अब जिले के एक नहीं 12 एमओआईसी ने अड़चन लगा दी है, तो क्या सीएमओ अब एमओआईसी व बीपीएम, बीसीपीएम पर कार्रवाई होगी। इस पत्राचार के बाद सीएमओ क्या तबादला कर पाएंगे। एमओआईसी अब सीएमओ के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। इसके लिए सीएचसी आसफपुर, जगत, बिनावर, दातागंज, कादरचौक, बिसौली, उसावां, दहगवां सैदपुर, सहसवान, समरेर,  इस्लामनगर ने पत्र सौंपा है।

एक एसीएमओ करा रहे पूरा खेल

स्वास्थ्य विभाग में पूरा अखाड़ा कराने में सिर्फ एक एसीएमओ की भूमिका है। जिनके द्वारा बार-बार सीएमओ से लेकर डीएम तक फीड़बैक गड़बड़ दिया जा रहा है और पूरा ड्रामा मचा हुआ है। एक एसीएमओ सभी को इधर से उधर कराने में लगे हैं, वह अपनी विभागीय राजनीति का पूरा फायदा उठा रहे हैं।

बिगड़ रहा कमीशन का खेल

एमओआईसी और बीपीएम, बीसीपीएम के विवाद ने पूरे जिले में हल्ला मचाया और अब सभी को हटाने की बारी आ गई है। अब एमओआईसी तबादला बीपीएम, बीसीपीएम का तबादला नहीं चाह रहे हैं। अगर तबादला हो गया तो प्रत्येक डिलीवरी पर आशा से मिलने वाली 100 से 500 रुपए की कमीशन बंद हो जाएगी।

बार-बार का विवाद खत्म करने के लिए डीएम से बात हो चुकी है। एमओआईसी ने पत्राचार किया है तो करने दो। तबादला सभी के होंगे। बिना तबादला के कोई भी नहीं छोड़ा जाएगा।
डॉ. मंजीत सिंह, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:12 MOIC mobilized to stop transfer