1 58 quintal sugar attachment from Yadu sugar mill 1 58 quintal sugar attachment from Yadu sugar mill - यदु शुगर मिल से 1.58 लाख क्विंटल चीनी कुर्क DA Image
13 दिसंबर, 2019|12:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यदु शुगर मिल से 1.58 लाख क्विंटल चीनी कुर्क

यदु शुगर मिल से 1.58 लाख क्विंटल चीनी कुर्क

गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न करने पर बुधवार को सरकार की सख्ती के बाद यदु शुगर मिल पर कुर्की की कार्रवाई हुई। डीपी यादव के बेटे कुणाल यादव की मिल से 50 करोड़ की एक लाख 58 हजार 451 क्विंटल चीनी कुर्क की गई। मिल के गोदाम को सील कर दिया गया। बिसौली तहसील प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद से मिल प्रबंधन में हड़कंप मचा है।

बिसौली की यदु शुगर मिल पर गन्ना किसानों का पेराई सत्र 2018-19 का 94 करोड़ 29 लाख बकाया चला आ रहा है। चीनी मिल पर कई बार कार्रवाई की गई। इसके बाद भी मिल गन्ना किसानों का शतप्रतिशत भुगतान नहीं कर सकी। इधर गन्ना किसानों का भुगतान न होने की शिकायत सीएम तक पहुंच गई। सीएम ने अतिशीघ्र भुगतान कराने के निर्देश गन्ना आयुक्त एवं डीएम बदायूं को दिए।

इसके बाद चीनी मिल को आखिरी बार 15 नवंबर को तहसील प्रशासन ने वसूली प्रमाण पत्र जारी करते हुए 30 नवंबर तक शतप्रतिशत भुगतान करने के लिए समय दिया। फिर भी मिल शतप्रतिशत भुगतान नहीं कर सकी। जिसके बाद कुर्की की प्रकिया शुरू की गई और बुधवार को एसडीएम सीपी सरोज, तहसीलदार कर्मवीर सिंह, कानूनगो भगवान सिंह ने जाकर एक लाख 58 हजार 451 क्विंटल चीनी कुर्क की। कुर्क की गई चीनी की कीमत 50 करोड़ रुपए के आसपास आंकी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:1 58 quintal sugar attachment from Yadu sugar mill 1 58 quintal sugar attachment from Yadu sugar mill