DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाली निर्माण न होने से रोड पर जमा पानी

विकास खण्ड के अल्लीपुर गांव में सार्वजनिक नाली का निर्माण न होने से रोड पर जहां बारिश का पानी जमा हुआ है। वहीं मंडलायुक्त का आदेश भी तहसील प्रशासन व राजस्व टीम के ठेंगे पर है। रोड पर पानी जमा होने से ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। इससे नाराज ग्रामीणों ने एक बार पुन: डीएम से गुहार लगाये हैं।

रानी की सराय ब्लाक के अल्लीपुर गांव में लगभग दो दर्जन घरों के पानी निकास के लिए हाल ही में ग्रामीणों ने सार्वजनिक रूप से जनसहयोग से नाली निर्माण कराना शुरू किया। आरोप है कि जिस भाग से नाली बननी है, वह भूमि तो सर्वजनिक है लेकिन गांव के कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। कब्जे के विरूद्ध तहसील प्रशासन कार्रवाई भी कर चुका है लेकिन अभी तक अवैध कब्जा नहीं हट सका। ग्रामीणों ने लगभग 40 मीटर नाली बनवा भी दिया परंतु अवैध कब्जे वाले भाग में आकर नाली का निर्माण कार्य रूक गया। ग्रामीणों ने मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र दिये तो निजामाबाद तहसील प्रशासन को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया। जबकि मौके पर पहुंची तहसील टीम बैंरग वापस लौट गयी।

ग्रामीणो ने पुन: जिला प्रशासन समेत सीएम कार्यालय में गुहार लगाई परंतु आत तक केवल कागजी घोड़ा ही दौड़ रहा है। वर्तमान समय में बारिश होने से रोड पर जलजमाव हो गया है, जिससे आवागमन में परेशानी हो रही है। गांव के हरिहर यादव, तिलकू, बलिराम, कन्हैया, बासुदेव, बलदाऊ आदि का कहना है कि इस मामले में राजस्व टीम अगर सक्रिय रहती तो मामला कभी का सलट गया होता। ग्रामीणों ने पुन: जिला प्रशासन से गुहार लगाये है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Water on road due to lack of drainage