ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़मुख्य मार्ग पर लग रहे तार-खंभा कार्य को ग्रामीणों ने रोका

मुख्य मार्ग पर लग रहे तार-खंभा कार्य को ग्रामीणों ने रोका

आजमगढ़-जौनपुर हाईवे रोड की पटरी पर शुक्रवार को बिजली विभाग का ठेकेदार खंभा खड़ा कर 33 हजार की लाइन खींच रहा था। इसी बीच चौकी गांव के ग्रामीण वहां पहुंचे और ठेकेदार व मजदूरों को खंभा व बिजली तार खींचने...

मुख्य मार्ग पर लग रहे तार-खंभा कार्य को ग्रामीणों ने रोका
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Fri, 15 Nov 2019 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

आजमगढ़-जौनपुर हाईवे रोड की पटरी पर शुक्रवार को बिजली विभाग का ठेकेदार खंभा खड़ा कर 33 हजार की लाइन खींच रहा था। इसी बीच चौकी गांव के ग्रामीण वहां पहुंचे और ठेकेदार व मजदूरों को खंभा व बिजली तार खींचने के कार्य को रोकवा दिया। ग्रामीणों ने 11 हजार लाइन के समीप 33 हजार की लाइन खींचने का विरोध जताते हुए विभागीय उच्चाधिकारियों से समाधान करने की मांग किये।

बरदह क्षेत्र के बड़गहन स्थित विद्युत उपकेन्द्र से बिजली आपूर्ति के लिए विद्युत उपकेंद्र सरायमोहन ठेकमा के लिए लाइन खींचा जाना था। जौनपुर-आजमगढ़ मुख्य मार्ग के किनारे पटरी पर खंभा खड़ा कर 33 हजार बिजली का तार प्राइवेट ठेकेदार मजदूरों से विगत एक सप्ताह से लगा रहा था। शुक्रवार की सुबह चौकी गांव के ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गये और चल रहे कार्य को रोकवा दिया। ग्रामीणों ने कहाकि सड़क के किनारे 11 हजार वोल्ट की लाइन की सप्लाई विगत छह माह पहले की गई है। उसी से सटाकर ठेकेदार द्वारा खंभा गाड़कर 33 हजार वोल्ट के बिजली तार की लाइन खींचा जा रहा है। दो फीट की दूरी पर दूसरा बिजली तार गुजारा जा रहा है, जिससे आगामी दिनों में तकनीकी खराबी होने पर बिजली आपूर्ति हफ्तों तक बाधित हो जाएगी। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए समस्या समाधान की मांग किये। इस मौके पर अनिल राय, कपिल राय, रामचरित राय, प्रिंस राय, सोनू राय, जगदीश राय, धीरेंद्र राय, बृजेश राय, अंकित राय, डिंपल राय, विवेक तिवारी, बामदेव तिवारी, सभाजीत तिवारी, पिंटू राय, राहुल राय आदि मौजूद रहे। इस संबंध में विद्युत उपकेन्द्र बड़गहन के जेई अमित सिंह ने कहाकि ठेकेदार द्वारा बिजली तार खींचा जा रहा है। इसकी जानकारी हमको नहीं है कि दोनों तार अगल-बगल से जा रहे हैं। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें