ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़बिजली आपूर्ति के खिलाफ उपकेन्द्र का किया घेराव

बिजली आपूर्ति के खिलाफ उपकेन्द्र का किया घेराव

मुबारकपुर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बदहाल बिजली आपूर्ति को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत उपकेन्द्र मुबारकपुर का घेराव करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया।...

बिजली आपूर्ति के खिलाफ उपकेन्द्र का किया घेराव
अमिलो (आजमगढ़)। हिन्दुस्तान संवादThu, 07 Sep 2017 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुबारकपुर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बदहाल बिजली आपूर्ति को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत उपकेन्द्र मुबारकपुर का घेराव करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया। सूचना पर एसडीओ, जेई व एसएचओ ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाया लेकिन ग्रामीण अड़े रहे और मौके पर एक्सईएन को बुलाने की मांग कर रहे थे।

मुबारकपुर विद्युत उपकेन्द्र के नेवादा देहात फीडर से फिरोजाबाद, पाही, डिलिया, अतरडीहा, प्यारेपुर, गुजरपार, सिकंदरपुर, नैठी आदि गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है। गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले दो महीने से विद्युत उपकेन्द्र से बिजली आपूर्ति की दशा काफी दयनीय है। 24 घंटे में केवल तीन से चार घंटे ही बिजली दी जाती है। जबकि उसका भी कोई शेड्यूल निर्धारित नहीं है। इसके लिए कई बार हाइडिल के कर्मचारियों से लेकर उच्चाधिकारियों तक शिकायत भी की गयी लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। 

इसे लेकर गुरुवार की शाम चार बजे आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली कालोनी में पहुंचकर उपकेन्द्र का घेराव कर दिये। ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर विरोध जताने लगे। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर एसडीओ, जेई व एसएचओ पहुंच गये। उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किये लेकिन लोग एक्सईएन को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। समाचार लिखे जाने तक विद्युत उपकेन्द्र पर लोगों का घेराव चल रहा था। इस मौके पर अजय सिंह, मुमताज अहमद, इफ्तेखार अहमद, मनोज सिंह, शिवजी सिंह, गुफरान, बच्चे लाल, धनंजय, मनेन्द्र, सोनू, कुश आदि लोग मौजूद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें