ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़जिले में दो और गांव कंटेनमेंट जोन में आए

जिले में दो और गांव कंटेनमेंट जोन में आए

जिले में सोमवार और मंगलवार को दिल्ली,गुजरात से आए एक-एक प्रवासी के कोरोना पाजिटिव पाने पर दो और गांवों को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसी के साथ अब जिले में 62 स्थान कंटेनमेंट जोन में आ गए...

जिले में दो और गांव कंटेनमेंट जोन में आए
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Tue, 09 Jun 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में सोमवार और मंगलवार को दिल्ली,गुजरात से आए एक-एक प्रवासी के कोरोना पाजिटिव पाने पर दो और गांवों को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसी के साथ अब जिले में 62 स्थान कंटेनमेंट जोन में आ गए हैं। इसमें तीन शहर के भी जोन शामिल हैं। दो नए कंटेनमेंट इलाके को भी सील कर दिया गया है।

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार को जिले में नोवेल कोरोना संक्रमण के निजी लैब में भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद राजस्व ग्राम एकडंगी सरवनपुर, तहसील बूढ़नपुर , मंगलवार को सगड़ी तहसील के राजस्व ग्राम देवारा खास राजा में एक-एक व्यक्ति के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में

कंटेनमेंट जोन के निर्धारण के संबंध में दी गयी व्यवस्था के अनुसार मजरा ब्राह्मण बस्ती, राजस्व ग्राम एकडंगी सरवनपुर, तहसील बूढ़नपुर और मजरा बगहवा,राजस्व ग्राम देवारा खास राजा का सम्पूर्ण क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन होगा। रविवार तक 60 कन्टेनमेंट जोन घोषित किए गए । अब जिले में कुल 62 कन्टेनमेंट जोन हो चुके हैं।

इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन प्रोटोकाल का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। इस दौरान कान्टैक्ट ट्रेसिंग, चिकित्साधिकारी द्वारा किये गये रिस्क निर्धारण के आधार पर व्यक्तियों को होम/इन्स्टीच्यूशनल क्वारंटाइन किया जाएगा। संबंधित व्यक्ति के लक्षण, कन्फर्म्ड केस व उनके सम्पर्क की स्थिति तथा यात्रा इतिहास के आधार पर किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में अत्यधिक सतर्कता बरती जाएगी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें