DA Image
4 मार्च, 2021|10:18|IST

अगली स्टोरी

आजमगढ़ पहुंची ट्रू नाट मशीन, यहीं होगी कोरोना की जांच

आजमगढ़ पहुंची ट्रू नाट मशीन, यहीं होगी कोरोना की जांच

दिन प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमितों पर नियंत्रण में टेस्ट सुविधा सबसे सार्थक कदम है। अब तक जिले में इसकी सुविधा नहीं थी, जिसके कारण कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में खासी दिक्कत आती थी। अब सैंपल लेने के बाद कई कई दिनों तक ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कोविड 19 के लिए जिस पीसीआर टेस्ट के लिए केजीएमयू, बीएचयू व अब गोरखपुर की लैब पर निर्भर रहना पड़ता है जल्द ही जिला अस्पताल में यह जांच हो जाएगी। जिला अस्पताल में इसके लिए जरूरी ट्रू नाट मशीन पहुंच चुकी है। एक हफ्ते में यहां जांच शुरू होने की संभावना है।

दो दिन पहले ही जिला क्षय रोग विभाग के अधीन यह मशीन शासन ने भेज दी। इस मशीन के लिए दिल्ली में पहले ही लैब टेक्नीशियन को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। अब संबंधित कंपनी के इंजीनियर एक दो दिन में आकर इसका इंस्टालेशन जिला अस्पताल में कर देंगे। इसके बाद कोरोना की जांच जिला अस्पताल में ही हो जाया करेगी।

मशीन आ चुकी है, टेस्ट किट भी मिल गई है। प्रशिक्षण भी हो चुका है। संबंधित कंपनी के इंजीनियर जल्द आकर इसका इंस्टालेशन कर देंगे। मेरा मानना है कि एक हफ्ते के अंदर जिला अस्पताल में ही कोरोना की जांच होना शुरू हो जाएगी।

परेवज अख्तर जिला क्षय रोग अधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:True nat machine reached Azamgarh Corona will be investigated here