Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश आजमगढ़जितना शोर शराबा, उतनी बरत रहे लापरवाही

जितना शोर शराबा, उतनी बरत रहे लापरवाही

हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Newswrap
Mon, 06 Dec 2021 03:11 AM
जितना शोर शराबा, उतनी बरत रहे लापरवाही

आजमगढ़। संवाददाता

कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन काफी संक्रामक और खतरनाक है। इसको लेकर सावधानी बरतने की सरकार अपील कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और आमजन सभी इसे लेकर लापरवाह बने हैं। आलम यह है कि सार्वजनिक स्थल और बाहर से आने वालों की जांच में लापरवाही बरती जा रही। रविवार को टीम हिन्दुस्तान ने कई प्रमुख स्थलों का हाल जाना।

रोडवेज पर नहीं हो रही जांच

आजमगढ़। कोरोना संक्रमण की पहचान के लिए प्रत्येक सार्वजनिक स्थलों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जांच के लिए टीम गठित करने का दावा किया गया है, लेकिन रोडवेज पर यह दावा हवाहवाई है। शनिवार को रोडवेज के मुख्य गेट पर स्वास्थ्य विभाग या रोडवेज विभाग की तरफ से कोई जांच नहीं की जा रही थी। यात्रीगण बगैर किसी रोक-टोक के आते-जाते दिखे।

जांच के लिए 30 लोगों का लिए सैंपल

लाटघाट। सगड़ी तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अजमतगढ़ पर रविवार को 30 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए गए। जांच के लिए सुबह से ही लोगों की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। स्वास्थ्य कर्मियों ने बारी-बारी से कोरोना की सैम्पलिंग कराई। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि 30 लोगों की सैंपलिंग करके जांच के लिए भेजवा दिया गया।

मेडिकल कालेज के 230 कर्मचारियों का हुआ टेस्ट

चक्रपानपुर। रविवार को राजकीय मेडिकल कालेज एवं सुपर फैसिलिटी हॉस्पिटल में विभागीय कर्मचारियों की फोकस सैम्पलिग की गई। जिसमें 230 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया। फोकस सैम्पलिग में अभी तक एक भी कर्मचारी, नर्स या डॉक्टर पॉजिटिव नहीं पाया गया है। इस अभियान के बाद अन्य लोगों की भी जांच की जाएगी। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यह जांच कराई जा रही।

रेलवे स्टेशन पर महज 22 का लिया गया सैंपल

आजमगढ़। कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से सख्त निर्देश दिया गया है कि बाहर से आने वालो की जांच करना आवश्यक है। इसके तहत रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही। जांच में पुलिस का सहयोग न मिलने से बहुत कम लोगों की ही जांच हो पा रही। रविवार को यहां पर महज 22 यात्रियों की ही जांच हो सकी।

69 लोगों ने कराई कोरोना की जांच

मुबारकपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुबारकपुर में रविवार को 69 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। अस्पताल में कोरोना जांच के लिए दो कर्मचारी लगाये गए हंै। दूसरे प्रदेशो से आने वाले लोग अस्पताल पर पहंुचकर कोरोना की जांच करवा रहे हैं। प्रभारी चिकित्साधिकारी मनोज कुमार राव ने बताया कि अस्पताल पर कोरोना जांच के लिए दो काउंटर बनाया गया है। जहां दो स्वास्थ्य कर्मी लगाया गया है।

epaper

संबंधित खबरें