ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़सीएमओ, दो एक्सईएन, एई को कारण बताओ नोटिस

सीएमओ, दो एक्सईएन, एई को कारण बताओ नोटिस

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार की देर रात में लोक निर्माण विभाग के सचिव/नोडल अधिकारी रंजन कुमार ने विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने आयुष्मान योजना में लापरवाही पर सीएमओ डा.एके मिश्रा,...

सीएमओ, दो एक्सईएन, एई को कारण बताओ नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Tue, 19 Nov 2019 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार की देर रात में लोक निर्माण विभाग के सचिव/नोडल अधिकारी रंजन कुमार ने विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने आयुष्मान योजना में लापरवाही पर सीएमओ डा.एके मिश्रा, आर्सेनिक प्रभावित गांवों का पता न होने जल निगम के एक्सईएन, आदेश के बाद भी सिधारी रेलवे ओवर ब्रिज की जांच न करने पर सिंचाई विभाग के एक्सईएन अजय चौधरी, जिला पंचायत के एई शशि यादव को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। जबकि शहर के रैदोपुर वार्ड में प्रकाश और सफाई की समुचित व्यवस्था न होने पर नगर के पालिका के तत्कालीन ईओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति की और वर्तमान नगर पालिका ईओ डा.शोभनाथ को चेतावनी दी।

नोडल अधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा करते हुए सीएमओ से कहा कि बकाया धनराशि की सूची उपलब्ध कराएं। आयुष्मान भारत योजना के तहत पंजीकृत 141500 परिवारों में से 106050 परिवार का कार्ड बना पाया। जबकि मात्र 1300 लोगों का इलाज कराया गया। इस पर नोडल अधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि अभी भी बहुत से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए ग्राम स्तर पर लाभार्थियों का चयन कर पंजीकरण कराएं और जितने प्रकरण अस्पतालों द्वारा रिजेक्ट किये गये हैं, उसकी सूची बनाकर उपलब्ध कराएं।

राष्ट्रीय पेयजल योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने जल निगम के एक्सईएन से पूछा कि आर्सेनिक प्रभावित कितने ग्राम हैं तथा कितने ग्राम में ओवरहेड टैंक हैं। इसका संतोषजनक उत्तर न देने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए नोडल अधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द जितने आर्सेनिक प्रभावित ग्राम हैं, उसकी सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

पीडब्ल्यूडी की समीक्षा करते हुए उन्होंने पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को निर्देश दिया कि सड़कों के गड्ढ़ों को वैज्ञानिक पद्घति से भरें। इसी के साथ ही पांच वर्षों के अन्दर कितने सड़कों का युटिलाइजेशन सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है, उसकी सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह, एसपी त्रिवेणी सिंह, सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला, सीआरओ हरी शंकर, एडीएम प्रशासन नरेन्द्र सिंह,एडीएम वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद, पीडी अभिमन्यु सिंह, सीएमओ डा. एके मिश्रा, जिला अस्पताल के एसआईसी डा. एसकेजी सिंह, डीडी कृषि डा. आरके मौर्य सहित समस्त संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें