ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़खाद्य सुरक्षा टीम के पहुंचने पर बंद हुई दुकानें

खाद्य सुरक्षा टीम के पहुंचने पर बंद हुई दुकानें

कस्बा के पुलिस बूथ पर शुक्रवार को उप्र सरकार की खाद्य सुरक्षा एवं औषधि टीम पहुंची तो हड़कंप मच गया। कस्बा की सभी दुकानें धड़ाधड़ करके बंद होने लगी और दुकानदार मौके से गायब हो गये। एक घंटे तक टीम के रहने...

खाद्य सुरक्षा टीम के पहुंचने पर बंद हुई दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Fri, 23 Aug 2019 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बा के पुलिस बूथ पर शुक्रवार को उप्र सरकार की खाद्य सुरक्षा एवं औषधि टीम पहुंची तो हड़कंप मच गया। कस्बा की सभी दुकानें धड़ाधड़ करके बंद होने लगी और दुकानदार मौके से गायब हो गये। एक घंटे तक टीम के रहने से बाजार में अफरा-तफरी की स्थिति रही, जब वाहन चला गया तो लोगों ने राहत की सांस ली।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि टीम शुक्रवार को सरायमीर कस्बा में लोगों को जागरूक करने के लिए पहुंची। कस्बा के पुलिस बूथ पर वाहन पहुंचने पर लोगों का वहां जमावड़ा लग गया। इस बीच कस्बा के किराना स्टोर, होटल, मिठाई की दुकान सहित अन्य दुकानें धड़ाधड़ बंद होने लगी। पूरे बाजार के दुकानदार वहां से हट गये और एक-दूसरे से संपर्क में रहे कि जांच गाड़ी किस तरफ जा रही है। लगभग एक घंटे तक बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। टीम में गोरखपुर के लैब टेक्नीशियन आरएस चौहान ने कहाकि पूरे प्रदेश यह अभियान चलाया जा रहा है कि लोग रंगीन मिठाई का प्रयोग न करें। आज-कल बाजारो में ठेले व फलों की दुकानो पर स्टीकर लगायुक्त फल बेचा जा रहा। लोग इसको अच्छा समझकर खरीदते हैं, जबकि वह नुकसानदायक है क्योकि उस स्टीकर की गोंद इतनी हार्ड रहती है कि वो अंदर गूदे तक चली जाती है। जिससे हमारे शरीर में तरह-तरह की बीमारियां पैदा होने लगती है। उन्होंने कहाकि चट्टी चौराहो के होटल पर खुले में समोसा, पकौड़ी, चाय व खाने की जो चीजें खुले में बिकती है, उस पर मक्खियां बैठती है, ऐसे में इसका भी प्रयोग न करे। इस मौके पर प्रेमचन्द, हरेंद्र व टीम के सभी लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें