ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़स्कूल नदी में समाया,महुला गढवल बांध में बने रेन कट

स्कूल नदी में समाया,महुला गढवल बांध में बने रेन कट

सगड़ी तहसील क्षेत्र के उत्तर में बहने वाली घाघरा नदी में बढ़ाव जारी है। लगातार हो रही बारिश से महुला गढ़वाल बांध में सैकड़ों रेनकट बन चुके...

स्कूल नदी में समाया,महुला गढवल बांध में बने रेन कट
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Fri, 25 Sep 2020 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सगड़ी तहसील क्षेत्र के उत्तर में बहने वाली घाघरा नदी में बढ़ाव जारी है। लगातार हो रही बारिश से महुला गढ़वाल बांध में सैकड़ों रेनकट बन चुके हैं।

जिससे महुला गढ़वाल बांध पर भी खतरा मंडरा रहा है।महुला गढ़वाल बांध के उत्तर और दक्षिण दोनों तरफ के संपर्क मार्ग सैकड़ों गांव के डूब गए हैं ।अधिक बारिश होने पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। मानिकपुर ,सोनौरा, बेलहिया, अजगरा मगर वी ,आराजी अजगरा, में नाव चल रही है। चक्की हाजीपुर, देवारा खास राजा, बांका बुढन पट्टी, साहडीह ,सोनौरा ,अभनपट्टी ,मानिकपुर सहित दर्जनों गांव ऐसे हैं जिनके संपर्क मार्ग डूब गए हैं। अचानक पानी बढ़ने से 25 गांव के संपर्क मार्ग डूब गए हैं ।लोगों को डेढ़ फुट से लेकर 2 फुट पानी में होकर आना जाना पड़ रहा है। घाघरा नदी बढ़ने से तटवर्ती गांव में दहशत का माहौल बना है। घाघरा नदी के कटान से तटवर्ती गांव में भय व्याप्त हो गया है। वहीं देवारा खास राजा का स्कूल का अस्तित्व समाप्त हो चुका है।वहीं गागेपुर देवारा खास राजा अचल सिंह और सेमरी गांव में कटान तेज हो गई है ।

सहनुपुर ,परसिया, गागेपुर ,हाजीपुर सोनौरा ,इस्माइलपुर ,रोशनगंज, हैदराबाद आदि जगहों पर बंधे में रेन कट बन गया है। रेन कट होने से महुला गढ़वल बांध में खतरा उत्पन्न हो गया है। घाघरा की बढ़ाव की गति काफी तेज हो गई है। घाघरा के कटान से बगहवा के लोगों की नींद उड़ गई है ।घाघरा की कटान तेज हो गई है। जिससे कृषि योग्य भूमि तो कट ही रही है ।आबादी भी कटने के कगार पर है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें