DA Image
16 जनवरी, 2021|11:38|IST

अगली स्टोरी

आजमगढ़: फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी को लेकर बवाल, लाठीचार्ज

उग्र भीड़ थाने की अंदर घुस गई और पथराव करना शुरू कर दिया।

1 / 4उग्र भीड़ थाने की अंदर घुस गई और पथराव करना शुरू कर दिया।

पथराव कर पुलिस की गाड़ी तोड़ दी।

2 / 4पथराव कर पुलिस की गाड़ी तोड़ दी।

फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी किए जाने पर शुक्रवार को लोगों ने सरायमीर थाने के समक्ष प्रदर्शन किया था।

3 / 4फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी किए जाने पर शुक्रवार को लोगों ने सरायमीर थाने के समक्ष प्रदर्शन किया था।

पुलिस ने हवा में लाठी भांज कर भीड़ को खदेड़ दिया

4 / 4पुलिस ने हवा में लाठी भांज कर भीड़ को खदेड़ दिया

PreviousNext

सरायमीर कस्बे में फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी किए जाने के विरोध में दूसरे दिन शनिवार को उग्र भीड़ थाने की अंदर घुस गई और पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव कर पुलिस की गाड़ी तोड़ दी। पथराव से एसडीएम निजामाबाद बागीश कुमार शुक्ला को पैर में चोट लग गई। पुलिस ने हवा में लाठी भांज कर भीड़ को खदेड़ दिया। इस दौरान आंसू गैस के गोले भी दागे गए। तब कहीं जाकर प्रदर्शनकारियों से सरायमीर थाना मुक्त हुआ। एहतियात के तौर पर सरायमीर कस्बे से लेकर थाने तक पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 

फेसबुक पर धार्मिक टिप्पणी किए जाने पर शुक्रवार को लोगों ने सरायमीर थाने के समक्ष प्रदर्शन किया था। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया था। दूसरे दिन शनिवार को सुबह लगभग साढ़े 10 बजे आरोपी युवक के खिलाफ रासुका लगाए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में कस्बे के लोग सरायमीर थाने पर धमक पडे़ और नारेबाजी करने लगे। लगभग एक घंटे बाद एसडीएम  निजामाबाद बागीश कुमार शुक्ला, सीओ फूलपुर रविशंकर सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों के समझाने पर प्रदर्शनकारी और उग्र होते गए। 

लगभग 12 बजे उग्र भीड़ पथराव करते हुए थाने के अंदर घुस गई और पथराव कर पुलिस जीप क्षतिग्रस्त कर दिया। थाने के अंदर तोड़-फोड़ पर आमादा भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठी-चार्ज कर दिया। इस दौरान भगदड़ मच गई। थाने से बाहर होने पर भी भीड़ जमा रही। लगभग 12 बजे पुलिस फोर्स ने आंसू गैस के गोले छोड़ने के साथ ही हवा में लाठियां भांज कर भीड़ को तितर-बितर किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Religious Comment on Facebook tension in village