ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़जीपीएस व एनपीएस कटौती को लेकर आक्रोश

जीपीएस व एनपीएस कटौती को लेकर आक्रोश

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक शुक्रवार को कुंवर सिंह उद्यान में जिलाध्यक्ष अनीता साइलेस की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जीपीएस व एनपीएस कटौती को लेकर आक्रोश जताया गया। शिक्षकों ने अन्याय के...

जीपीएस व एनपीएस कटौती को लेकर आक्रोश
आजमगढ़। निज संवाददाताFri, 19 Jan 2018 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक शुक्रवार को कुंवर सिंह उद्यान में जिलाध्यक्ष अनीता साइलेस की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जीपीएस व एनपीएस कटौती को लेकर आक्रोश जताया गया। शिक्षकों ने अन्याय के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी। 

अनीता साइलेस ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश पर विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के नियुक्त शिक्षकों के जीपीएस की कटौती के आदेश जारी किए जाने के बाद भी जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारी उक्त आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। वे जीपीएस कटौती का आदेश जारी न कर इस प्रकरण को उलझाने के लिए सचिव का मार्ग दर्शन मांग रहे हैं। शिक्षकों के साथ यह घोर अन्याय है। उन्होंने कहा कि नव नियुक्त शिक्षकों के एनपीएस कटौती के लगभग दो हजार शिक्षकों के प्रान किट लंबित पड़े हुए हैं। शिक्षकों का सटीक पता न होने के कारण प्रान किट का उपयोग नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते एनपीएस कटौती बाधित है।

जिलाध्यक्ष ने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके कार्य शैली के चलते शिक्षक परेशान हैं। ऐसे में संघ अपने अधिकारों की रक्षा के लिए चुप नहीं बैठेगा। बैठक में बृजभान यादव, मनोज कुमार त्रिपाठी, संजय पांडेय, कमलेश यादव, दयाराम, नन्दलाल यादव, राम प्रकाश सिंह, अतुल यादव, कृष्णकांत, बृजेश यादव, राकेशमणि त्रिपाठी, दिनेश चन्द पांडेय, सुरेन्द्र यादव, शिवचन्द यादव समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें