ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़लापरवाही पर पंचायत सेक्रेटरी को किया निलंबित

लापरवाही पर पंचायत सेक्रेटरी को किया निलंबित

कलक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को कंपोस्ट पिट, शोकपिट, गौशाला, जीआईएस लैब आदि के शुभारंभ/लोकार्पण करने के लिए कार्ययोजना तैयारी की बैठक हुई। इस दौरान महराजगंज ब्लाक के देवारा जदीद की सेक्रेटरी को...

लापरवाही पर पंचायत सेक्रेटरी को किया निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Sat, 15 Feb 2020 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

कलक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को कंपोस्ट पिट, शोकपिट, गौशाला, जीआईएस लैब आदि के शुभारंभ/लोकार्पण करने के लिए कार्ययोजना तैयारी की बैठक हुई। इस दौरान महराजगंज ब्लाक के देवारा जदीद की सेक्रेटरी को निलंबित करने व प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश डीएम ने सीडीओ को दिया।

जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कार्य/योजनाओं की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई। सीडीओ ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा महराजगंज ब्लाक के देवारा जदीद में शौचालय न बनने की शिकायत की गयी, जिसका स्थलीय निरीक्षण किया गया। इसमें लाभार्थी द्वारा बताया गया कि पंचायत सेक्रेटरी द्वारा कोई संपर्क नहीं किया गया है और अभी तक शौचालय का पैसा प्राप्त नहीं हुआ है। इस पर डीएम ने पंचायत सेक्रेटरी पूजा यादव को निलंबित करने व ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही तीन वर्ष के कार्यों की जांच कमेटी के माध्यम से कराने के लिए सीडीओ को निर्देश दिया। सीडीओ ने कहाकि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत अभी भी 74 हजार शौचालय अपूर्ण हैं। डीएम ने सीडीओ को निर्देशित किया कि प्रधानों को मोटिवेट करें और निगरानी समिति को सक्रिय करें। अपूर्ण शौचालयों को जल्द पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। सीडीओ ने कहाकि विभिन्न ब्लाकों में कम्पोस्ट पिट 74540 के सापेक्ष 15199, शोकपिट 37320 के सापेक्ष 4305 में कार्य शुरू किया गया है। वहीं नई गौशाला अतरौलिया, पल्हनी, सठियांव व तहबरपुर में भी बन रहा है। डीएम ने समस्त बीडीओ को निर्देश दिये कि 28 फरवरी तक सभी बचे हुए कार्य को पूर्ण कराना सुनिश्चित करे। डीएम ने सभी बीडीओ को ब्लाकवार कायाकल्प से पूर्व की स्थिति व कायाकल्प के बाद की स्थिति की फोटो का एल्बम बनाने का निर्देश दिया। इस मौके पर सीडीओ आनंद शुक्ला, डीडीओ रविशंकर राय, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, बीएसए देवेन्द्र कुमार पांडेय, सहित सभी बीडीओ मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें