ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र से दो लाख हड़पा

दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र से दो लाख हड़पा

शहर के शिब्ली डिग्री कालेज के एमकाम के छात्र को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर दो साल पूर्व जालसाज ने दो लाख रुपये लिया। नौकरी के नाम पर दुबई की एक कंपनी का फर्जी बीजा थमा दिया। बीजा फर्जी निकलने पर...

दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर छात्र से दो लाख हड़पा
मुबारकपुर। हिन्दुस्तान संवादThu, 15 Mar 2018 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के शिब्ली डिग्री कालेज के एमकाम के छात्र को दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर दो साल पूर्व जालसाज ने दो लाख रुपये लिया। नौकरी के नाम पर दुबई की एक कंपनी का फर्जी बीजा थमा दिया। बीजा फर्जी निकलने पर पैसे की मांग करने पर जालसाज ने छात्र को बाउंस चेक सौंप दिया। इस संबंध में ठगी के शिकार हुए छात्र की तहरीर पर मुबारकपुर थाने की पुलिस ने बुधवार को एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया।

नगर के बाजबहादुर मोहल्ला निवासी मोहम्मद शबीब पुत्र जावेद शिब्ली नेशनल डिग्री कालेज में वर्तमान में एमकाम अंतिम वर्ष का छात्र है। दो वर्ष पूर्व वह अपने एक परिचित के झांसे में आकर दुबई में नौकरी करने के चक्कर में फंस गया। इसके लिए वह 27 जनवरी 2016 को नौकरी के लिए दो लाख रुपये दिया। मार्च 2017 में दुबई की एक कंपनी का बीजा मिला,तो जांच पड़ताल करने पर फर्जी निकला। इस पर शबीब ने पैसे की मांग की,तो जालसाज ने 13 अगस्त 2017 को आईसीआई बैंक का एक लाख का एक चेक और 55 हजार का दूसरा चेक दिया। मगर बैंक पहुंचने पर दोनों चेक बाउंस निकल गए। चेक बाउंस होने की शिकायत करने पर जालसाज जान मारने की छात्र को धमकी देने लगा। इस पर बुधवार को छात्र शबीब ने मुबारकपुर थाने में तहरीर दी। इस पर पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर दो लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुबारकपुर थाने के महरूपुर गांव निवासी जमील अहमद पुत्र मोहम्मद अली के खिलाफ धोखधड़ी का मुकदमा दर्ज किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें