DA Image
2 जनवरी, 2021|1:11|IST

अगली स्टोरी

अजमतगढ की मंजू ने बनवाया सबसे बढिया पीएम आवास

अजमतगढ की मंजू ने बनवाया सबसे बढिया पीएम आवास

आजमगढ़। वरिष्ठ संवाददाता

पीएम आवास शहरी आवास योजना के विभिन्न राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया गया। इस कार्यक्रम के लिए आजमगढ़ का भी एक परिवार बेहद उत्साहित था। अजमतगढ़ की मंजू देवी प्रदेश की उन तीन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने पीएम शहरी आवास योजना के तहत सबसे बढ़िया आवास बनवाया है। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण मंजू ने एनआईसी में देखा।

इस दौरान पीएम ने बताया कि लाइट हाउस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत प्रदेश के शहरी क्षेत्रों के निवासियों को, जिनके पास आवास नहीं है, उनको आवास उपलब्ध कराया जायेगा। उपलब्ध कराये गये आवास में रसोई घर, शौचालय, गैस कनेक्शन, पानी व बिजली की व्यवस्था रहेगी। लाइट हाउस प्रोजेक्ट के अन्तर्गत बनाये जा रहे आवासों में कन्स्ट्रक्शन का कार्य कम होगा, इसमें ईंट, गारे की दीवाले नहीं होंगी, इसमें प्री कास्ट कंकरीट का प्रयोग किया जायेगा, इसकी पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए हर घर की मैपिंग करायी जायेगी।

इसी क्रम में एनआईसी आजमगढ़ में जिलाधिकारी राजेश कुमार की उपस्थिति में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत सर्वोत्तकृष्ट गृह निर्माण वर्ग में मंजू देवी पत्नी सुशील, नगर पंचायत अजमतगढ़, को आनलाईन सम्मानित किया जाना था।

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत प्रदेश में 03 लाभार्थियों द्वारा बहुत अच्छे मकान एवं कम समय में बनाया गया था, जिसमें चन्द्रावती लखनऊ , मंजू देवी आजमगढ़, राजेन्द्र हापुड़ का चयन किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Manju of Ajmatgarh built the best PM house