ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़बढ़ते वाहन पर्यावररण और जीवन के लिए घातक : संजय विश्वाल

बढ़ते वाहन पर्यावररण और जीवन के लिए घातक : संजय विश्वाल

गंगा समिति एवं शुरुआत समिति के माध्यम से आयोजित 24वें आजमगढ़ पुस्तक मेले के चौथे दिन ‘दुर्घटनामुक्त आजमगढ़ सुरक्षित आजमगढ़ विषय पर कार्यशाला का आयोजन...

बढ़ते वाहन पर्यावररण और जीवन के लिए घातक : संजय विश्वाल
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Wed, 29 Nov 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

आजमगढ़, वरिष्ठ संवाददाता। गंगा समिति एवं शुरुआत समिति के माध्यम से आयोजित 24वें आजमगढ़ पुस्तक मेले के चौथे दिन ‘दुर्घटनामुक्त आजमगढ़ सुरक्षित आजमगढ़ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि आईएफएस अधिकारी संजय विश्वाल ने आनलाइन कार्यशाला को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि सड़कों पर बढ़ते वाहन पर्यावरण एवं जीवन दोनों के लिए ही घातक हैं। इस समस्या के समाधान का यही विकल्प है कि हम अपने दैनिक जीवन में ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करें। कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए ज्यादा पौधे लगाएं। जीवन में प्रकृति हितैषी व्यवहार करें। मुख्य वक्ता जिला उद्यान अधिकारी हरिशंकर ने कहा कि हमें सड़क के डिवाइडर पर औषधीय पौधे लगाने चाहिए। इससे न सिर्फ दुर्घटनाओं में कमी आएगी, बल्कि पौधे वाहनों से निकलने वाले कार्बन को अवशोषित करने का माध्यम बनेंगे। राकेश राय ने कहा कि बचपन से ही बच्चों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना होगा। नगीना मिश्रा स्मारक महाविद्यालय लाटघाट के प्रबंधक मनीष मिश्रा ने कहा कि ज्ञान के मंदिरों से ही दुर्घटनामुक्त आजमगढ़ का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी सड़क के नियमों का पालन करेंगे तो सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। सेंट जेवियर्स स्कूल एलवल के प्रधानाचार्य नीलेश श्रीवास्तव ने कहा कि सड़क सुरक्षा ज्ञान केंद्र के माध्यम से संचालित गतिविधियां विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा प्रहरी बनाने में सहायक होंगी। इस अवसर पर पंकज कुमार पांडेय, नूतन श्रीवास्तव, अखिलेश उपाध्याय, गजानंद, रीता सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहीं।

वाचनालय निधि से पुस्तकें खरीदने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज मिश्र ने सभी इंटर कालेजों के प्रबंधकों और प्राचार्यों को वाचनालय निधि से पुस्तक मेले से किताबों किताबें खरीदने के लिए कहा है। किताबों को विद्यालयों की लाइब्रेरी में रखा जाएगा। पुस्तक मेले में पांचवें दिन बुधवार को नशामुक्त आजमगढ़ स्वस्थ आजमगढ़ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें