ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़दो तक जूते वितरित न होने पर होगी कठोर कार्रवाई

दो तक जूते वितरित न होने पर होगी कठोर कार्रवाई

तहसील क्षेत्र के ब्लाक संसाधन केन्द्र हरैया पर शासन से भेजे गये जूतों को दो अक्तूबर तक किसी भी दशा में सभी छात्रों में वितरित करने का निर्देश दिया गया। यदि दो अक्तूबर तक सभी छात्रों को जूते वितरित...

दो तक जूते वितरित न होने पर होगी कठोर कार्रवाई
सगड़ी। हिन्दुस्तान संवादMon, 01 Oct 2018 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र के ब्लाक संसाधन केन्द्र हरैया पर शासन से भेजे गये जूतों को दो अक्तूबर तक किसी भी दशा में सभी छात्रों में वितरित करने का निर्देश दिया गया। यदि दो अक्तूबर तक सभी छात्रों को जूते वितरित नहीं किये गये तो प्रधानाध्यापकों पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गयी। इसके लिए दो दिनों से छुट्टी होने के बावजूद रविवार व सोमवार को शिक्षकों की भीड़ ब्लाक संसाधन केन्द्रों पर लगी रही।

एबीआरसी आलोक राय ने बताया कि हरैया ब्लाक अंतर्गत 117 प्राथमिक और 55 जूनियर विद्यालय मिलाकर कुल 172 विद्यालयों के 19 हजार 124 छात्र-छात्राओं को जूते वितरित किये जाने हैं। जो शासन से आकर बीआरसी गोदाम में रखे हुये हैं। इसके लिए सभी शिक्षकों को शनिवार को ही निर्देश जारी किए गये थे कि ब्लाक संसाधन केंद्र से एनपीआरसी एवं प्रधानाध्यापक आकर छात्रों के लिए जूते लेकर वितरित कर दें। इसके लिए रविवार को छुट्टी के बावजूद बीआरसी कार्यालय खोलकर शिक्षकों को जूते वितरित किये गये। उन्होंने बताया कि यदि विद्यालयों के समस्त छात्रों को जूते दो अक्तूबर तक वितरित नहीं किये गये तो अध्यापकों पर कार्रवाई की जाएगी। इस तरह के निर्देश से अध्यापकों में हड़कंप मचा हुआ है और लोग बीआरसी कार्यालय पहुंचकर स्वयं के संसाधनों से विद्यालयों पर जूते ले जा रहे हैं। इसके पूर्व जूते का खंड विकास अधिकारी व उपजिलाधिकारी द्वारा सत्यापन कर लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें