ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़अभिनंदन वर्तमान का फर्जी ट्वीटर एकाउंट बंद

अभिनंदन वर्तमान का फर्जी ट्वीटर एकाउंट बंद

भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के नाम से फर्जी ट्वीटर एकाउंट के संचालन की शिकायत पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अभिनंदन वर्तमान के फर्जी ट्वीटर एकाउंट को बंद करने के साथ ही पाक...

अभिनंदन वर्तमान का फर्जी ट्वीटर एकाउंट बंद
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Sun, 03 Mar 2019 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के नाम से फर्जी ट्वीटर एकाउंट के संचालन की शिकायत पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अभिनंदन वर्तमान के फर्जी ट्वीटर एकाउंट को बंद करने के साथ ही पाक पीएम की तारीफ भरी पोस्ट को भी डिलीट कर दिया गया है। जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को ट्वीटर आफिस से इस संबंध में रिपोर्ट का इंतजार है।

जिले के अवकुश सिंह नामक एक युवक ने शनिवार को यूपी पुलिस ट्वीटर पर ट्वीट कर शिकायत की कि कुछ अराजकतत्वों ने भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के नाम पर फर्जी ट्विटर अकाउंट बना रखा है। इस फेक ट्वीट अकाउंट के जरिए पाकिस्तान के पीएम की तारीफ की पोस्ट की गई है। इसे वायरल भी कर दिया गया है। इसकी जानकारी होने पर जिले की पुलिस सकते में आ गई। डीआईजी के निर्देश पर पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच का साइबर सेल और खुफिया विभाग जांच में जुट गया। अभिनंदन के नाम से इस ट्विटर अकाउंट को फरवरी महीने से संचालित किए जाने की बात समाने आ रही है। इतने कम समय में इस फेक अकाउंट में दो हजार से अधिक लोग फालोवर हो गए हैं। अभिनंदन के नाम से फर्जी फेक अकाउंट के जरिए ट्वीट में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और पाक सरकार की तारीफ की गई है। अब तक की जांच के दौरान पुलिस ने इसकी रिपोर्ट शनिवार की देर रात में ट्वीटर आफिस को भेजी। रिपोर्ट भेजने के साथ ही फर्जी एकाउंट को बंद करा दिया गया है। आपत्तिजनक पोस्ट को भी डिलीट कर दिया गया है।

एसपी सिटी कमलेश बहादुर ने बताया कि शिकायत कर्ता अवकुश सिंह आजमगढ़ का रहने वाला है। इसने यूपी पुलिस को ट्वीट कर शिकायत दर्ज कराई थी। उसकी शिकायत पर क्राइम ब्रांच की साइबर सेल को जांच सौपी गई है। जांच टीम ने ट्वीटर आफिस से अभिनंदन वर्तमान के नाम से एकाउंट को संचालित करने वाले व्यक्ति का नाम और पता की जानकारी चाही है। इस पर तात्कालिक प्रभाव से ट्वीटर आफिस ने फर्जी एकांट को बंद करते हुए सभी पोस्ट को भी डिलीट कर दिया है। 48 घंटे बाद ट्वीटर से एकाउंट के संचालन करने के संबंध में रिपोर्ट मिलने की संभावना है। रिपोर्ट मिलने पर ही पता चलेगा कि एकाउंट का संचालन करने वाला आजमगढ़ का है या कहीं और का रहने वाला है। तब उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें