ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़फर्जी पासपोर्टः अफगानी का आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बनाने वाला आजमगढ़ से गिरफ्तार

फर्जी पासपोर्टः अफगानी का आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बनाने वाला आजमगढ़ से गिरफ्तार

अफगानी नागरिक का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला भी रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आजमगढ़ की फूलपुर पुलिस ने निजामाबाद से गिरफ्तारी की। इन्हीं फर्जी आधार कार्ड के जरिये एक अफगान ने भारत का पासपोर्ट बनवा...

फर्जी पासपोर्टः अफगानी का आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बनाने वाला आजमगढ़ से गिरफ्तार
आजमगढ़। निज संवाददाताSun, 16 Feb 2020 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानी नागरिक का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला भी रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आजमगढ़ की फूलपुर पुलिस ने निजामाबाद से गिरफ्तारी की। इन्हीं फर्जी आधार कार्ड के जरिये एक अफगान ने भारत का पासपोर्ट बनवा लिया था और दूसरा बनवाते समय पकड़ा गया था। पकड़े गए व्यक्ति के पास से लैपटाप व कई इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद हुए हैं।  

वाराणसी में पिछले महीने एक अफगान नागरिक पासपोर्ट बनवाते पकड़ा गया था। पता चला कि उसके पास फर्जी आधार व अन्य दस्तावेज हैं। पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो पासपोर्ट बनवाने वाला एजेंट भी पकड़ा गया। पता चला कि एक अन्य अफगान नागरिक का पहले ही पासपोर्ट बनवाया जा चुका है। उस अफगान को कुवैत जाने से पहले ही कोलकाता हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की गंभीरता तो देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने एलआईयू प्रभारी को निलंबित कर दिया था।

अफगान का पासपोर्ट बनवाने वाले एजेंट ने पूछताछ में बताया कि निजामाबाद तहसील के पास एक कटरा में फर्जी आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज तैयार कराया गया था। पुलिस ने छापा मारा तो दस्तावेज तैयार करने वाला मनोज पांडेय फरार हो गया था। रविवार को मुखबिर से फूलपुर पुलिस को जानकारी मिली की मनोज पांडेय तहसील के पास आया है।

फूलपुर कोतवाली प्रभारी शेर सिंह तोमार ने बताया मुखबिर की सूचना पर छापा मारकर मनोज पांडेय लवकुश चौहान कटरा से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से दो लैपटाप, एक फिंगर स्कैनर, एक आंख का स्कैनर, एक प्रिटर सहित अन्य उपकरण बरामद किये गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें