class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टला हादसा: आजमगढ़ से वाराणसी जाने वाली तमसा एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतरा

आजमगढ़ से वाराणसी को जाने वाली तमसा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन शुक्रवार की सुबह स्टेशन के पास पटरी से उतर गया। घटना के समय ट्रेन वाशिंग पिट से प्लेट फार्म पर जा रही थी। मऊ से पहुंची दुर्घटना राहत ट्रेन के कर्मचारियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को पटरी पर लाया। घटना के बाद अप और डाउन तमसा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया। इंजन को पटरी पर आने में करीब पांच घंटा लगा। 

आजमगढ़ रेलवे स्टेशन से सुबह पांच बजे से तपसा एक्सप्रेस ट्रेन चल कर नौ बजे वाराणसी पहुंचती है। शुक्रवार की सुबह करीब 4.45 बजे ट्रेन वाशिंग पिट से प्लेट फार्म के लिए चली करीब दो सौ मीटर आने के बाद ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। इस समय ट्रेन में  चालक, लोको पायलट व गार्ड सवार थे। ट्रेन की गति भी कम होने के कारण काई हताहत नही हुआ। घटना की सूचना मिलते ही स्टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। 

मऊ जनपद से आयी दुर्घटना राहत टे्रन करीब सात बजे घटना स्थल पर पहुंच गयी। बीस मिनट बाद टीम ने काम शुरू कर दिया। इंजन के अगले कुछ भाग को कटर से काट कर अलग किया। इंजीनियरों व अन्य तकनीकी कर्मचारियों ने एक घंटे तक मेंहनत की और उन्हें सफलता भी मिल गयी। करीब 8.20 बजे इंजन पटरी पर आ गया। विभाग की टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी। 

घटना स्थल पर जीएनडी वाराणसी आरएनपी गुप्ता, डीएसओ वाराणी माताब हुसैन, डीएमवी वाराणसी वीपी सिंह व मऊ के रेल अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। स्टेशन अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेंज दिया गया है। घटना के बाद पटरी सहित अन्य के निरीक्षण में कोई खामी नजर नही आयी। घटना के बाद इंजन को उसी रास्ते ले जाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Engineer of Tamasa Express from Azamgarh to Varanasi derailed
संबद्धता के लिए केजीएमयू की टीम ने किया निरीक्षणविकसित होने चाहिए व्यावसायिक क्रीडा स्कूल