ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़राजकीय मेडिकल कालेज में फिर गई आठ की जान

राजकीय मेडिकल कालेज में फिर गई आठ की जान

चक्रपानपुर। हिन्दुस्तान संवाद सोमवार को एक बार फिर से स्थानीय राजकीय मेडिकल कॉलेज...

राजकीय मेडिकल कालेज में फिर गई आठ की जान
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Mon, 19 Apr 2021 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रपानपुर। हिन्दुस्तान संवाद

सोमवार को एक बार फिर से स्थानीय राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं सुपर फैसिलिटी हॉस्पिटल में बने कोविड एल 3 अस्पताल से बुरी खबर आई। कोरोना संक्रमित आठ लोगों की जान चली गई। इसमें चार आजमगढ़, 3 मऊ और एक बलिया के मरीज शामिल हैं। इस तरह से पिछले 48 घंटों में इस अस्पताल में कोरोना से पीड़ित 19 लोगों की सांसें थम गई।

नोडल अधिकारी डॉक्टर दीपक पांडे ने बताया की आजमगढ के तरवां पकड़ी कला निवासी 56 वर्षीय शख्स को गंभीर स्थिति में 10 अप्रैल को दोपहर 12 बजे भर्ती किया गया उपचार के दौरान 19 अप्रैल को सुबह 7:50 पर उनकी मौत हो गई।

वहीं अहिरौला थाना क्षेत्र के पलिया निवासी 60 वर्षीय मरीज को 16 अप्रैल सुबह 2 बजे भर्ती किया गया इलाज के दौरान 19 अप्रैल की सुबह 9 बजे उनकी भी मौत हो गई जबकि आजमगढ़ के ही सरायमीर थाना क्षेत्र के जहांगीरगंज निवासी 40 वर्षीय महिला को 17 अप्रैल शाम 6:10 पर भर्ती किया गया इलाज के दौरान उनकी भी 19 अप्रैल की भोर में 3 बजे मौत हो गई। इसी प्रकार से बलिया के रामपुर निवासी 35 वर्षीय एक अन्य महिला को 18 अप्रैल की शाम 5:30 बजे भर्ती किया गया। इलाज के दौरान उनकी भी 19 अप्रैल की भोर में 4:45 पर मौत हो गई। सदर तहसील मऊ के बांस पुर निवासी 55 वर्षीय महिला को 18 अप्रैल को 10:30 बजे सुबह में भर्ती किया गया इलाज के दौरान उनकी भी 19 अप्रैल को 12:20 बजे दोपहर मौत हो गई। वही मऊ के ही जमालपुर घोसी निवासी 60 वर्षीय मरीज को 14 अप्रैल सुबह 9 बजे भर्ती किया गया इलाज के दौरान 19 अप्रैल को 7:30 बजे सुबह उनकी भी मौत हो गई। वहीं मऊ के ही मधुबन निवासी 42 वर्षीय युवक को 18 अप्रैल को 3:20 पर भोर में भर्ती किया गया, इलाज के दौरान 19 अप्रैल को सुबह 5:30 बजे उनकी भी मौत हो गई। वहीं रविवार को ही जीयनपुर के 48 वर्षीय मरीज को दोपहर ढाई बजे भर्तीकराया गया। शाम को ही उनकी सांसें भी थम गई।

स्थानीय राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं सुपर फैसिलिटी हॉस्पिटल मे उप चिकित्सा अधीक्षक व नोडल अधिकारी द्वितीय सहित डॉक्टर, बाबू ,लैब टेक्नीशियन, एवं माइक्त्रोबायोलॉजिस्ट समिति लगभग 15 लोग कोरोना पॉजिटिव है। जिसकी वजह से हॉस्पिटल में मरीजों की देखभाल करने के लिए काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सभी आईसोलेट हैं। इस स्थिति से कैसे निपटा जाए इस बाबत जब प्रधानाचार्य डॉ आर पी शर्मा से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे बात नहीं हो पाई। सूत्रों की मानें तो हॉस्पिटल के अंदर काम प्रभावित हो रहा है। मरीज सहित पूरा स्टाफ हलकान है। वहीं प्रधानाचार्य और अन्य डॉक्टर एवं कर्मचारी स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पूरी सक्रियता से प्रयासरत हैं। बावजूद इसके बाकी बचे स्टाफ को भी संक्रमण का डर बना हुआ है इसलिए सभी लोग एहतियात बरत रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें