ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़बगैर मान्यता के चल रहे दर्जनों स्कूल

बगैर मान्यता के चल रहे दर्जनों स्कूल

तहसील क्षेत्र में बगैर मान्यता के दर्जनों विद्यालय का संचालन शिक्षा विभाग की मिली भगत से चल रहा है। प्रबंधकों की मनमानी से क्षेत्र के अभिभावक परेशान हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र के बिना...

बगैर मान्यता के चल रहे दर्जनों स्कूल
बूढ़नपुर। हिन्दुस्तान संवादWed, 12 Sep 2018 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र में बगैर मान्यता के दर्जनों विद्यालय का संचालन शिक्षा विभाग की मिली भगत से चल रहा है। प्रबंधकों की मनमानी से क्षेत्र के अभिभावक परेशान हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र के बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्रवाई नह कर उन्हेंे संरक्षण दे रहा है। 
बूढ़नपुर तहसील अंतर्गत कोयलसा, अतरौलिया, महाराजगंज एवं अहरौला ब्लाक में करीब दर्जनो स्कूलेां को संचालन बिना मान्यता के चल रहा है। जिस विद्यालय पर प्राइमरी की मान्यता है वहां पर जूनियर हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट तक की कक्षाएं संचालित की जा रही है।  कोयलसा ब्लॉक के अतरैठ बाजार में एक बिना मान्यता का स्कूल संचालित होता था। उक्त स्कूल पर झूला से गिरकर एक बच्ची की मौत हो गई थी। जिसको प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए स्कूल को बंद कराया था। स्थानीय लोगों ने उप जिलाधिकारी बूढ़नपुर एवं खंड शिक्षा अधिकारी कोयलसा से मुलाकात करके स्कूल को हमेशा के लिए बंद कराने के लिए कई बार प्रार्थना पत्र दिया। दो से तीन माह विद्यालय बंद रहने के बाद इसका संचालन शुरू हो गया। बिना मान्यता के क्षेत्र के कोयलसा, अहरौला, बूढ़नपुर, कौड़िया, शाहपुर सहित कई स्थानों पर बिना मान्यता के विद्यालयों का संचालन धड़ल्ले से किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने खंड शिक्षाधिकार को अवगत कराया लेकिन उनक विरूद्ध विभाग ने कोई कार्रवाई नही की। खंड विकास अधिकारी कोयलसा जनार्दन यादव ने बताया कि इस सम्बंध में जांच की जा रही है। मानकों को पूरा न करने वालो गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्रवाई की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें